Head coach Indian team New : गौतम गंभीर बनाया जा सकता है टीम इंडिया के हेड कोच, कभी भी हो सकता है नाम का एलान

Share this

 

भारतीय टीम (Indian team) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Head coach Rahul Dravid) का कार्यकाल जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो जाएगा. ऐसे में उनकी जगह कौन लेगा इसे लेकर चर्चाओं का बाजार लगातार गर्म है.

इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दो बार के विश्व कप चैंपियन गौतम गंभीर भारतीय टीम (World Cup Champion Gautam Gambhir Indian Team) के अगले मुख्य कोच होंगे। इसमें आगे कहा गया है कि गंभीर ने कोच पद के लिए आवेदन किया है और बीसीसीआई और गंभीर के बीच बातचीत फिलहाल जारी है।

एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक बहुत ही हाई-प्रोफाइल मालिक, जो बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बहुत करीब हैं, ने क्रिकबज को बताया कि गंभीर की नियुक्ति एक तय सौदा है और इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। एक हाई-प्रोफाइल कमेंटेटर, (High-profile commentator) जो बीसीसीआई में चल रही गतिविधियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं, ने भी कहा कि गंभीर को शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। सच तो ये है कि अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है लेकिन दोनों के बीच चर्चा जारी है.

इस फैसले की जानकारी Shahrukh Khan को भी है

अगर Gautam Gambhir Indian Team  के कोच बनते हैं तो उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर का पद छोड़ना होगा. गंभीर यह फैसला टीम मालिक शाहरुख खान की इजाजत के बिना नहीं लेंगे. हालांकि, रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि शाहरुख खान को भी इस बात की जानकारी है और दोनों के बीच इस पर चर्चा चल रही है।

इसलिए Gautam Gambhir को तरजीह मिल रही है

Gautam Gambhir  ने अपनी शानदार पारियों की बदौलत भारत को 2011 और 2007 विश्व कप में जीत दिलाई है। गंभीर को आईपीएल में कोचिंग का अनुभव है. वह लखनऊ सुपर जायंट्स और बाद में Kolkata Knight Riders  के मेंटर रहे हैं। गंभीर के मेंटर बनने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल ही में आईपीएल 2024 का खिताब जीता था। ऐसे में उनसे बेहतर कोई विकल्प नहीं हो सकता. गंभीर के पास तीनों फॉर्मेट का अनुभव है और वह हमेशा जीत के बारे में सोचते हैं।

 

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment