Lok Sabha Election Results: वीडी शर्मा ने बीजेपी को लेकर किया बड़ा दावा… कहां मध्य प्रदेश में 29 सीटें जीतेंगी बीजेपी

Share this
Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों में एनडीए 276 सीटों के साथ आधे आंकड़े को पार कर चुका है। अब सभी की निगाहें इस पर हैं कि क्या एग्जिट पोल की भविष्यवाणी सच साबित होगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक कार्यकाल के साथ सत्ता में वापसी करेगा–Lok Sabha Election Results

वीडी शर्मा ने कहा, ‘देश की जनता का आशीर्वाद पीएम मोदी के साथ’

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो लोकसभा सीट से प्रत्याशी वीडी शर्मा ने कहा है कि भगवान जुगल किशोर जी के आशीर्वाद से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का जनता का संकल्प आज साकार होगा. खजुराहो लोकसभा सहित मध्य प्रदेश और देश की जनता का आशीर्वाद प्रधानमंत्री मोदी के साथ है। हम ऐतिहासिक बहुमत से चुनाव जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी एग्जिट पोल के अनुमान से ज्यादा सीटों के साथ देश में सरकार बनाएगी. इस बार जनता ने हमें भरपूर आशीर्वाद दिया है और हम मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटें ऐतिहासिक वोटों से जीतेंगे।

एग्जिट पोल का अनुमान

केंद्र में सत्ता में रहने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन को 543 लोकसभा सीटों में से कम से कम 272 सीटें जीतनी होंगी। सूरत की एक सीट निर्विरोध एनडीए के खाते में जानी तय है, 542 सीटों पर वोटों की गिनती आज जारी है। अधिकांश एग्जिट पोल ने 350 से अधिक सीटों के साथ पीएम मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए की आसान जीत की भविष्यवाणी की है। कम से कम तीन प्रमुख एग्जिट पोल – इंडिया टुडे-माय एक्सिस इंडिया, इंडिया टीवी-सीएनएक्स और न्यूज 24-टुडेज चाणक्य ने 400 से अधिक सीटों की भविष्यवाणी की है। जहां भाजपा आसानी से बहुमत का आंकड़ा पार करने को लेकर आश्वस्त है और उसने जश्न मनाने की योजना बनाई है, वहीं विपक्ष के भारत गुट ने एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है।
Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment