Maruti Suzuki Alto 800 कार अपने लुक, कीमत और इंजन से ग्राहकों को आकर्षित करेगी

Share this

भारतीय मार्केट में कम बजट वाली कारों को ग्राहकों द्वारा जमकर पसंद किया जाता है जहां हाल फिलहाल में यदि आप भी नई कम बजट वाली कार खरीदना चाह रहे हैं और आपका बजट काफी कम है तो अब आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हाल ही में मारुति कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपनी सबसे कम बजट वाली कार Maruti Suzuki Alto 800 को लांच कर दिया है

जिसकी कीमत भी काफी कम रखी गई है और इसका माइलेज निश्चित तौर पर ग्राहकों को काफी आकर्षित करेगा। वर्ष 2023 में यदि आप नई कर खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट काफी कम है तो अब आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि नई टेक्नोलॉजी वाली Maruti Suzuki Alto 800 आपके लिए काफी अच्छी विकल्प बन सकती हैं।

 

design

नई ऑल्टो 800 में नए डिजाइन का बंपर और साइड फेंडर दिए गए हैं। Maruti Alto 800 कार के डेशबोर्ड और सीटों दोनों को ड्युल टोन कलर थीम दी गई है। मारुति ने कार में एक ब्लूटूथ से लैस स्मार्ट प्ले डॉक दिया है, इसमें आप अपने स्मार्टफोन को लगाकर कार के टचस्क्रीन की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। नई Maruti Alto 800 कार में बीएस-6 नॉर्म्स वाले इंजन के साथ ही कई बदलाव देखने को मिलते है।

Features

मारुती कार के टॉप वेरिएंट में कीलेस एंट्री जैसे धमाकेदार फीचर्स देखने को मिलता है। नई मारुती सुजुकी ऑल्टो 800 में ड्राइवर एयरबैग, एबीएस-ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर अलर्ट सिस्टम के साथ ही स्पीड अलर्ट सिस्टम भी दिया गया है। Maruti Alto 800 में ड्युल एयर बैग कार के टॉप वेरिंएट VXI में मिलेगा। मारुती कार के टॉप वेरिएंट में कीलेस एंट्री जैसे धमाकेदार फीचर्स देखने को मिलता है।

powerful engine

मारुती सुजुकी कंपनी ने एग्जास्ट सिस्टम को अपग्रेड किया है। Maruti Alto 800 कई के बीएस6 इंजन से नाइट्रोजन ऑक्साइड में 25 प्रतिशत तक की कमी आती है। नई मारुती सुजुकी ऑल्टो में 796 सीसी का F8D 3 सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 69 एनएम टॉर्क के साथ 47 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि कार 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

 

कीमत

कीमतों की बात की जाए तो भारतीय बाजारों में यह कार आपको लगभग चार लाख रुपए के बजट के साथ उपलब्ध मिल जाएगी जो इसे कम बजट में मार्केट में उपलब्ध अन्य गाड़ियों की तुलना में काफी सस्ता विकल्प बनाता है। Maruti Suzuki Alto 800 मार्केट में काफी चर्चित भी मानी जाती है क्योंकि इसने शुरुआती समय में ही ग्राहकों को आकर्षित कर लिया था।

nokia company का यह फोन मचाएगा धूम, पढ़ेंगे तो आपको भी पता चल जाएगा

Bajaj Pulsar NS160 दमदार इंजन और दमदार फीचर्स के साथ

Leave a Comment