MP NEWS : आदिवासी बच्चों से जुड़ी खबरों को लेकर पटवारी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

Share this

MP NEWS : भोपाल, मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राज्य के आदिवासी इलाकों से बच्चों को महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में कथित तौर पर बेचे जाने की खबरों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

श्री पटवारी द्वारा आज लिखे गए इस पत्र में उन्होंने एक समाचार का हवाला देते हुए दावा किया है कि मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के मुंडी क्षेत्र के कुछ आदिवासी परिवार मजदूरी के लिए महाराष्ट्र गए थे लेकिन उन्हें कंचनवाड़ी क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। ​छत्रपति संभाजीनगर, महाराष्ट्र अपने बच्चों को बेचने के कारण।

इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले मध्य प्रदेश के आदिवासी मजदूर गरीबी में अपने बच्चों का सौदा कर रहे हैं.

श्री पटवारी ने पत्र में आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश की सरकारी योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं और मुफ्त राशन जैसी व्यवस्था का लाभ जरूरतमंदों को नहीं मिल पा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश के साथ-साथ महाराष्ट्र सरकार की नीतियों और नियमों पर भी सवाल उठाए हैं.

कल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि खंडवा के ये आदिवासी मजदूर महाराष्ट्र जाकर अपने बच्चों का सौदा कर रहे हैं. दावा किया गया कि तंगी के कारण उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment