नई Tata Nexon पहले से और भी ज्यादा सुरक्षित, मिली 5 स्टार रेटिंग

Share this

Tata Nexon : टाटा मोटर्स की बेहद लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Nexon के नए वर्जन को ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। यह कार पहले से भी ज्यादा सुरक्षित हो गई है। युवायों के साथ बच्चों के लिए 5 स्टार रेटिंग मिलती है। मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5-डोर एसयूवी की क्रैश टेस्टिंग के दौरान कुल वजन 1608 किलोग्राम था।

नई Tata Nexon के खास फीचर्स

यह रेटिंग कार में मौजूद 6 एयरबैग को ध्यान में रखकर दी गई है। इसमें परीक्षण के दौरान एक 3 साल के बच्चे को आई-साइज एंकरेज और पीछे की ओर वाली सीट का उपयोग करके पीछे की ओर बैठाया गया। जो पैरों को सहारा और सामने से टकराने पर पूरी सुरक्षा देती है। वहीं 18 महीने के बच्चे के लिए चाइल्ड सीट को रियर आई-साइज एंकरेज और एक सपोर्ट लेग का उपयोग करके स्थापित किया गया था। कार के सभी वेरिएंट में मानक के रूप में सभी बैठने की स्थिति में 3 पॉइंट बेल्ट प्रदान करती है।

Also Read : Mercedes-Benz अब नए अवतार में हुई लॉन्च, हवा में करेगी बात

नई टाटा नेक्सन की कीमत

इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत फिलहाल 8,14,990 रुपये है। Tata Nexon कुल 69 वेरिएंट में उपलब्ध है। इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स के साथ 6 एयरबैग भी मिलते हैं। यह कार 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोटॉर्क डीजल विकल्प के साथ उपलब्ध है। कार में हरमन का 26.03 सेमी फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment