Paytm ने कर्मचारियों को फिर दिया झटका, एक साथ इतने लोगों को नौकरी से निकाला

Share this

Paytm again gave a shock to the employees, fired so many people at once नई दिल्ली। Paytm ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली फिनटेक फर्म वन97 कम्युनिकेशंस ने एक बयान जारी किया। इस बयान में कंपनी ने कहा कि उसने कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है. पेटीएम ने अपने बयान में कहा कि वह कर्मचारियों को आउटप्लेसमेंट में मदद कर रही है।

मार्च 2024 तिमाही में Paytm की सेल में तिमाही-दर-तिमाही आधार पर लगभग 3,500 की गिरावट आई और यह 36,521 रह गई। कर्मचारियों की संख्या में कमी का मुख्य कारण आरबीआई द्वारा की गई कार्रवाई है. भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया।वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) उन कर्मचारियों के विस्थापन में सहायता कर रहा है जिन्होंने कंपनी के पुनर्गठन प्रयासों के तहत इस्तीफा दे दिया है।

कंपनी ने कहा कि उसकी HR टीमें 30 से अधिक कंपनियों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही हैं। हालाँकि, पेटीएम ने पुनर्गठन से प्रभावित कर्मचारियों की संख्या का खुलासा नहीं किया।कंपनी के बयान के मुताबिक, प्रक्रिया में निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए Paytm कर्मचारियों को बोनस भी दे रहा है।

आरबीआई की कार्रवाई

 

ये भी पढ़े : Affair with onscreen son : इन 5 हसीनाओं को ऑनस्क्रीन हुआ अपने बेटों से प्यार, तोड़ी रिश्तों की सीमाएं

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने ग्राहकों के हित को ध्यान में रखते हुए पेटीएम के सहयोगी पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट और फास्टैग में जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया है। आरबीआई ने 15 मार्च 2024 से पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर प्रतिबंध लगा दिया था।आरबीआई की कार्रवाई के बाद पेटीएम ने बताया कि जनवरी-मार्च 2024 में घाटा बढ़कर 550 करोड़ रुपये हो गया है. एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी को 167.5 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

Paytmने अपने बयान में कहा

यह वित्तीय वर्ष 2024 में अपनी कमाई जारी करने के लिए अपनी गैर-प्रमुख व्यावसायिक लाइनों में कटौती करेगा, और एआई के नेतृत्व वाले हस्तक्षेपों के माध्यम से एक दुबले संगठन ढांचे को बनाए रखने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा। कंपनी लाभप्रदता बढ़ाने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही है।आज पेटीएम शेयर प्राइस 3 फीसदी की बढ़त के साथ 396.20 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

 

ये भी पढ़े : business news : कम खर्च में चालू करे ये व्यवसाय 100 साल तक होगी जोरदार कमाई

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment