Petrol Diesel Prices 26 June : पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, जाने क्या हैं आज का ताजा भाव

Share this

Petrol Diesel Prices 26 June: 26 जून की सुबह ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के नए रेट अपडेट कर दिए हैं. मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज मामूली बदलाव देखने को मिला है. राज्य में पेट्रोल की औसत कीमत 107.44 रुपये और डीजल की औसत कीमत 92.74 रुपये प्रति लीटर है. सतना में पेट्रोल की कीमत एक रुपये से ज्यादा बढ़ गई है. खरगोन, अनुपपुर, बड़वानी, दतिया, गुना, ग्वालियर, हरदा, होशंगाबाद, झाबुआ, मुरैना, शिवपुरी सीधी और उमरिया में भी ईंधन की कीमतें घटी हैं। विदिशा, टीकमगढ़, सिवनी, सीहोर, सागर, नरसिंहपुर, मंडला, खंडवा, कटनी, जबलपुर, धार, दमोह, छतरपुर, अशोक नगर और अलीराजपुर में वृद्धि हुई है–Petrol Diesel Prices 26 June

एमपी में 26 जून को पेट्रोल-डीजल की कीमत

मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज मामूली बदलाव देखा गया है। प्रदेश में पेट्रोल की औसतन कीमत 107.44 रुपए और डीजल की औसतन कीमत 92.74 रुपए प्रति लीटर है।

26 जून को इन राज्यों में बदलाव हुए

छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु और त्रिपुरा ने पेट्रोल-डीजल की दरें बढ़ा दी हैं। अरुणाचल प्रदेश, असम, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में गिरावट आई है।

महानगरों में 26 जून को पेट्रोल-डीजल दरें स्थिर हैं

देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें पहले के समान स्तर पर टिकी हुई हैं। राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 94.76 रुपये और डीजल 87.66 रुपये/लीटर में खरीद सकते हैं। दूसरी तरफ मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.19 रुपये/लीटर और डीजल की 92.13 रुपये/लीटर है।

26 जून को कच्चे तेल की कीमत

बुधवार को वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है। ब्रेंट क्रूड 85.34 डॉलर प्रति बैरल है. WTI क्रूड की कीमत 81.20 डॉलर प्रति बैरल है…

ये भी पढ़े :Huma Qureshi: सोनाक्षी के बाद हुमा कुरेशी को मिला अपना प्यार, जानिए कौन है ये करोड़पति रूमर्ड बॉयफ्रेंड?

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment