Petrol Diesel Prices 27 June: आज कितने बदले पेट्रोल और डीजल के भाव? यहां चेक करें अपने शहर का रेट

Share this

Petrol Diesel Prices 27 June: राष्ट्रीय तेल कंपनियों द्वारा रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट की जाती हैं। आज यानी 26 जून 2024 के ताजा अपडेट के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। आइए जानते हैं अलग-अलग इलाकों में क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट–Petrol Diesel Prices 27 June

कच्चे तेल की कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड 84.93 डॉलर प्रति बैरल है, जबकि WTI क्रूड 80.76 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, भारत की बात करें तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज 26 जून 2024 को भी सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं।

शहरों में क्या है पेट्रोल की कीमत?

नई दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये प्रति लीटर है।

मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में आज क्या है डीजल की कीमत?

देश की राजधानी नई दिल्ली में आज डीजल की कीमत 87.62 रुपये है. वहीं, मुंबई में डीजल की कीमत 92.15 रुपये है. कोलकाता में डीजल की कीमत 90.76 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में डीजल की कीमत 92.34 रुपये प्रति लीटर है |

भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों पर आधारित हैं। भारतीय तेल विपणन कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतें तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर सुबह 6 अलग-अलग शहरों के पेट्रोल और डीजल की कीमत की जानकारी अपडेट करती हैं।

ये भी पढ़े :MP Weather: मध्य प्रदेश के 6 जिलों में आज होगी भारी बारिश, कई जगहों पर बदलेगा मौसम, जानें अपने शहर का हाल

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment