एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी

Share this

विपक्षी दल के नेता राहुल गांधी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर अपमानजनक टिप्पणी के मामले में आज सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए अदालत में पेश हुए। राहुल गांधी ने कोर्ट से कहा उनको राजनीतिक षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है, वे निर्दोष हैं।

रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने करीब 16 मिनट तक जज शुभम वर्मा की अदालत में अपना बयान दर्ज कराया। जज वर्मा ने वादी अधिवक्ता से गवाह पेश करने के लिए कहते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 12 अगस्त की तारीख तय की।

आपको बता दें, कर्नाटक के बेंगलुरु में एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी की थी। इसको लेकर सुलतानपुर के भाजपा नेता विजय मिश्रा ने कोर्ट में परिवाद दायर किया था। राहुल गांधी 20 फरवरी 2024 को अपनी न्याय यात्रा के दौरान सुल्तानपुर कोर्ट में सरेंडर किया था। कोर्ट ने उन्हें 25-25 हजार के दो बाॅन्ड पर जमानत दी थी। विगत 26 जून को कोर्ट ने राहुल को व्यक्तिगत रूप से 26 जुलाई को तलब किया था।

राहुल गांधी के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ला ने बताया कि राहुल गांधी का केस स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर-15 में साक्ष्य बयान के लिए नियत था। राहुल ने अपने किए हुए वादे के मुताबिक संसद की व्यस्तता के बाद भी कोर्ट में पहुंचकर अपना बयान दर्ज कराया।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment