sahara india refund list : सहारा इंडिया की ओर से 10-10 हजार रुपये की किस्तें भी यहां उपलब्ध हैं।

Share this

sahara india refund list : सहारा इंडिया ग्रुप (Sahara India Group) के संस्थापक सुब्रत रॉय की मृत्यु के बाद सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लॉन्च (Sahara India Refund Portal Launched) किया गया था और इस रिफंड पोर्टल के माध्यम से कई लोगों ने अपने निवेश किए गए पैसे पाने के लिए आवेदन किया था, सहारा इंडिया ग्रुप रिफंड पोर्टल जुलाई 2023 यह पोर्टल इसलिए लॉन्च किया गया है ताकि लोग आवेदन शुरू होने के बाद निवेश किया हुआ पैसा आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

सहारा सरकार ने निवेशकों को आश्वासन दिया है कि उन्हें उनका पैसा वापस मिलेगा और सरकार ने इसके लिए एक ऑनलाइन पोर्टल भी बनाया है, लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई सहारा में कई परियोजनाओं में निवेश की है जो फिलहाल रुकी हुई हैं और सरकार कोशिश कर रही है किकठिन यह रोका हुआ पैसा लोगों को वापस करें। यदि आपने भी सहारा इंडिया में पैसा निवेश किया है और अपने रिफंड के लिए आवेदन किया है तो आपको यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए, जिसमें हमने आपको सहारा इंडिया की रिफंड स्थिति सूची के बारे में जानकारी दी है।

सहारा इंडिया में लाखों लोगों ने अपना पैसा निवेश किया, जिनका पैसा अब फंस गया है और वे जल्द से जल्द यह पैसा पाना चाहते हैं, इसलिए पिछले साल सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लॉन्च होने के बाद, कई लोग इसके पास गए और अपना पैसा वापस प्राप्त किया। हो गयाइसे पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद अब रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार एक सूची प्रकाशित करेगी और जिन लोगों का नाम सूची में आएगा उन्हें उनका निवेश किया हुआ पैसा वापस मिल जाएगा।

आपको बता दें कि कई साल पहले सहारा इंडिया निवेशकों की पहली पसंद थी क्योंकि सहारा इंडिया एक बड़ा और विश्वसनीय समूह था जहां लोग अपना पैसा निवेश करते थे लेकिन अचानक वित्तीय संकट के कारण सहारा इंडिया डूब गया। फिर 2023 में सरकार ने हस्तक्षेप किया और फिर सहारा इंडिया ने

 

लोगों को अपना निवेश किया हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद है. अगर आप भी सहारा इंडिया से रिफंड के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपको सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट जरूर देखनी चाहिए, जिसकी प्रक्रिया यहां दी गई है।

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment