सतना न्यूज़ || Satna News ||ट्रेन के एसी कोच से कांग्रेस नेता की पत्नी का बैग चोरी||सतना होकर चलेगी एक और पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन

Share this

Satna News : लिफ्ट देने के बहाने पिकअप लूटने वाला बदमाश धराया

सतना . नेशनल हाइवे-30 पर चालक से पिकअप वाहन लूटने वाले बदमाश को मैहर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शिवचरण साकेत, उम्र 42 वर्ष, यूपी के कर्वी का निवासी और शातिर अपराधी है। इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई केस दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार, 22 अगस्त को चालक राजन साकेत, जो डेल्हा का निवासी है, अपनी नई पिकअप वाहन के साथ अमरपाटन से लकड़ी खाली कर रात 12 बजे मैहर लौट रहा था। हाइवे में नरौरा गांव के पास एक व्यक्ति ने लिफ्ट मांगी। राजन ने उसकी मदद करने के लिए गाड़ी रोकी, लेकिन जैसे ही उसने गाड़ी रोकी, शिवचरण ने उसपर हमला कर उसे सड़क पर पटक दिया और पिकअप वाहन लेकर रीवा की ओर भाग गया। पुलिस ने सायबर सेल की मदद से शिवचरण का पता लगाया और उसे चित्रकूट के जिला मुख्यालय कर्वी से गिरफ्तार किया। आरोपी के पास लूटी गई पिकअप वाहन मिली, जिसका नंबर प्लेट बदल दिया गया था। आरोपी को मैहर लाकर शनिवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Satna News : सतना होकर चलेगी एक और पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन

सतना . पश्चिम मध्य रेल ने पितृपक्ष के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए जबलपुर और गया के बीच दूसरी पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन जबलपुर से गया के लिए तीन ट्रिप और गया से जबलपुर के लिए चार ट्रिप चलाएगी। ट्रेन 01701 जबलपुर से गया के लिए 18, 23, और 28 सितंबर को रात 7:35 बजे चलेगी। यह ट्रेन सिहोरा रोड, कटनी, मैहर, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज छिवकी, मिर्जापुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, सासाराम, डेहरी ऑनसोन, अनुग्रह नारायण रोड होते हुए सुबह 8:20 बजे गया पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन 01702 गया से जबलपुर के लिए 17, 22, 27 सितंबर और 2 अक्टूबर को दोपहर 3:10 बजे चलेगी। यह ट्रेन अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी ऑनसोन, सासाराम, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मानिकपुर, सतना, मैहर, कटनी, सिहोरा रोड होते हुए सुबह 8 बजे जबलपुर पहुंचेगी। इस गाड़ी में 1 वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी, 2 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 12 शयनयान श्रेणी, और 4 सामान्य श्रेणी के कुल 21 कोच होंगे।

Satna News : ट्रेन के एसी कोच से कांग्रेस नेता की पत्नी का बैग चोरी

सतना . नई दिल्ली से रीवा आने वाली ट्रेन 12428 आनंद विहार-रीवा सुपरफास्ट में बदमाशों ने एक बड़ी चोरी को अंजाम दिया। घटना शुक्रवार की है, जब कांग्रेस नेता अजय सोनी अपनी पत्नी आरती सोनी और बेटे के साथ ट्रेन के एसी वन कोच में सफर कर रहे थे। यात्रा के दौरान प्रयागराज और मानिकपुर के बीच अज्ञात चोर ने आरती सोनी का गहनों और रुपये से भरा लेडीज बैग गायब कर दिया। चोरों ने बैग से सामान निकालकर खाली पर्स को वहीं दूसरी बर्थ में छिपाकर भाग गए। जब परिवार को घटना का पता चला, तो उनकी चिंता बढ़ गई, लेकिन तब तक ट्रेन मानिकपुर स्टेशन पार कर चुकी थी। ट्रेन के सतना पहुंचने पर सुबह 10 बजे पीड़ित परिवार ने जीआरपी चौकी में घटना की सूचना दी, जिसके बाद जीरो में एफआईआर दर्ज की गई। जीआरपी ने बताया कि चोरी हुए बैग में दो तोले सोने की पांच अंगूठी, बेबी रिंग, कीमती रत्न, 1,200 रुपये नकद, और आधार कार्ड शामिल थे। चोरों ने करीब 1 लाख 40 हजार रुपये का माल पार कर दिया। इसके अलावा, मूंगा और अन्य महंगे रत्नों की कीमत का आकलन किया जा रहा है।

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment