Tata मोटर्स ने लॉन्च किया नया Ultra EV 7M, जानिए खास फीचर्स

Share this

Tata मोटर्स ने बिल्कुल नया Ultra EV 7M लॉन्च किया। यह एक शून्य कार्बन उत्सर्जन इंटरसिटी इलेक्ट्रिक बस सेवा है, जो शहरों में घूमने वाले लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से डिजाइन की गई है। नई इलेक्ट्रिक बस में 21 यात्री आराम से सफर कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक बस को संकरी सड़कों और भीड़भाड़ वाली शहरी सड़कों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

Tata मोटर्स के Ultra EV 7M के फीचर्स

इसमें 213 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर है और यह आईपी-67 रेटेड 200 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है। Ultra EV 7M एक बार चार्ज करने पर 160 किमी तक का सफर तय कर सकता है। इसे सिर्फ ढाई घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। यह इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण और स्वचालित यात्री काउंटर सहित अधिक उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है।

Jeep की जल्द Compass और Meridian फेसलिफ्ट वर्जन होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स की 2900 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें भारत के अलग-अलग हिस्सों में चल रही हैं। ये बसें अब तक कुल 16 करोड़ किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर चुकी हैं. इसके साथ ही देशभर में हाइड्रोजन फ्यूल सेल वाहनों को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभा रही है। टाटा मोटर्स के पास वैकल्पिक ईंधन वाहनों की एक पूरी श्रृंखला है। यह बिल्कुल नया मॉडल महानगरों और छोटे शहरों दोनों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment