देश का इकलौता ऐसा मंदिर जहां दर्शन मात्र से ठीक हो जाती हैं गंभीर बीमारियां : नई ताकत न्यूज़

Share this

नई ताकत न्यूज़ :  हमारे देश में कई ऐसे मंदिर हैं जो अपने चमत्कारों और मान्यताओं के लिए जाने जाते हैं। इन्हीं में से एक है सालासर बालाजी मंदिर (Salasar Balaji Temple)। मान्यता है कि इस प्रसिद्ध मंदिर (famous temple) के दर्शन और पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और जातक को गंभीर बीमारियों से भी मुक्ति मिलती है।

राजस्थान के चुरू में सालासर बालाजी (Salasar Balaji ) का मंदिर है।

आपको बता दें कि राजस्थान के चुरू जिले में हनुमान जी का सालासर बालाजी मंदिर बहुत प्रसिद्ध है। इस पवित्र स्थान पर लाखों भक्त दर्शन और पूजा के लिए आते हैं। यह देश का एकमात्र मंदिर है जहां हनुमान जी गोल चेहरे और दाढ़ी में विराजते हैं।ऐसा माना जाता है कि यह मंदिर वह स्थान है जहां भगवान हनुमान ने पहली बार महात्मा मोहनदास महाराज को दाढ़ी और मूंछों के साथ दर्शन दिए थे। तब मोहनदास ने बालाजी के इस रूप में प्रकट होने की बात कही।

इसीलिए इस मंदिर में हनुमान जी की दाढ़ी और मूंछ वाली मूर्ति स्थापित है। इस मंदिर में बालाजी को प्रसाद के रूप में नारियल चढ़ाया जाता है। मान्यता है कि यहां हनुमान जी को नारियल चढ़ाने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और गंभीर से गंभीर रोग भी ठीक हो जाते हैं।

ये भी पढ़े : गेस्ट टीचर को लेकर बड़ा अपडेट, आवेदन करने से पहले जान लें पूरी प्रक्रिया

ये भी पढ़े : पहला निर्णय है किसान कल्याण; जिस फाइल पर नरेंद्र मोदी ने बतौर पीएम तीसरी बार हस्ताक्षर किए

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment