Ram Navami पर 5 दिन बंद रहेंगे अयोध्या जाने वाले ये हाईवे, राम मंदिर जा रहे हैं तो चेक कर लें रूट डायवर्जन

Share this

Ram Navami 2024: अयोध्या में Ram Navami मेले पर श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. दूसरे शहरों को जोड़ने वाले राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं और शहर में रूट डायवर्जन लागू है। वाहनों की पार्किंग चिन्हित की गई।

अयोध्या में रामनवमी (Ram Navami) मेले पर श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. जगह-जगह बैरिकेडिंग कर वाहनों के आवागमन के लिए रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। इसके अलावा वाहनों की पार्किंग के लिए भी जगह चिह्नित की गई है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बड़ी संख्या में यातायात पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. अयोध्या में ट्रैफिक पुलिस ने रामनवमी मेले से पहले तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है. रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद इस बार रामनवमी पर अयोध्या में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है.

प्राण प्रतिष्ठा में तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को स्थान चिह्नित कर ड्यूटी लगा दी गयी है. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने गैर जिले के वाहनों के आवागमन के लिए रूट डायवर्जन प्लान भी जारी किया है। बाहरी जिले में भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन 15 अप्रैल दोपहर 2 बजे से 19 अप्रैल दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, अयोध्या की ओर ट्रैफिक डायवर्जन (भारी मालवाहक वाहन, ट्रक, डीसीएम, ट्रैक्टर) लागू किया जाएगा.

हाईवे समेत इन इलाकों में डायवर्जन Ram Navami 2024

वाहनों का डायवर्जन -गोरखपुर-गोरखपुर, कौड़ीराम, बड़हलगंज, दोहरीघाट, जीयनपुर, आज़मगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती से कलवारी, टांडा से अकबरपुर, दोस्तपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बासी, मेंहदावल, डुमरियागंज, उतरौला ,बलरामपुर, गोंडा, जरवल रोड तिराहा से आने वाले वाहन टिकोरा मोड़ से चहलारी घाट रोड होते हुए बहराइच की ओर जाने वाले वाहन, सिधौली सीतापुर-लखनऊ मार्ग पर डायवर्जन, कानपुर, उन्नाव, मौरावां, मोहनलालगंज, गोसाईगंज, चांद सराय की ओर से आने वाले वाहन पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर, लखनऊ में आगरा एक्सप्रेस-वे से आने वाले वाहन मोहान, जुनाबगंज, मोहनलालगंज से गोसाईगंज, पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर, डायवर्जन, सीतापुर, शाहजहाँपुर से आने वाले वाहन आईआईएम रोड दुबग्गा से आलमबाग, नहरिया होकर शहीद पथ से अहिमामऊ, पूर्वाचल। एक्सप्रेस-वे डायवर्जन, बलरामपुर, बहराईच, गोंडा, श्रावस्ती से अयोध्या होकर लखनऊ से टिकोरा मोड़ होते हुए सिधौली-सीतापुर-लखनऊ मार्ग पर चहलारी घाट मार्ग पर डायवर्जन, सुल्तानुपर से कूढ़ेभार आने वाले वाहनों का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से डायवर्जन, रायबरेली से आने वाले वाहनों को गंतव्य की ओर डायवर्जन हलियापुर से होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, लखनऊ होते हुए बाराबंकी की ओर से आने वाले वाहनों को चौकाघाट, जरवल रोड, कर्नलगंज होते हुए बाराबंकी से अपने गंतव्य की ओर मोड़ दिया जाएगा, आज़मगढ़, अम्बेडकरनगर की ओर से आने वाले वाहनों को अम्बेडकरनगर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से अपने गंतव्य की ओर मोड़ दिया जाएगा।Ram Navami 2024

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment