whatsapp में जल्द आएगा नया फीचर, bluetooth की तरह शेयर होंगी फाइलें

Share this

New feature will come soon in WhatsApp, files will be shared like Bluetooth .नई दिल्ली,(ईएमएस)। अब इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप (instant messaging app) में यूजर्स बड़ी ही आसानी से हैवी फाइल्स को ट्रांसफर कर सकेंगे। यह तरीका पहले की तुलना में अब ज्यादा आसान होगा।whatsapp  के इस अपकमिंग फीचर की मदद से यूजर्स आसपास मौजूद लोगों के साथ अपनी फाइल्स को शेयर कर सकेंगे।

इसके लिए ऐप में एक नया ऑप्शन मिलेगा, जो असल में People Nearby  का ऑप्शन का होगा। एक बार roll out  होने के बाद, इस फीचर की मदद से यूजर्स बड़ी ही आसानी से अपनी फाइलों को शेयर कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को सिर्फ एक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, उसके बाद नजदीकी डिवाइस के साथ डेटा शेयर कर पाएंगे। मतलब whatsapp की पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है। अब इस प्लेटफॉर्म में एक शानदार फीचर जुड़ने जा रहा है। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से फाइलों को ट्रांसफर कर सकेगा। यह ठीक ब्लूटूथ ट्रांसफर की तरह का करेगा।

अभी यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है। whatsapp  का यह फीचर तभी काम करेगा, जब सेंडर और रिसीवर दोनों के पास यह फीचर इनेबल होगा। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए स्मार्टफोन को शेक भी कर सकते हैं। वॉटसएप में पहले से ही फाइल शेयरिंग का ऑप्शन मिलता है, लेकिन उसमें इंटरनेट डेटा की खपत होती है। इससे सिर्फ एक बार में 2जीबी तक की फाइल शेयर कर सकेंगे। आने वाले समय में इस फीचर को लेकर और ज्यादा जानकारी सामने आएंगी।

 

https://naitaaqat.in/?p=166485

Leave a Comment