रोहित टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज

Share this

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टी20 प्रारुप में वापसी अब तक सफल नहीं रही है। रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले ही दो मैच में खाता नहीं खोल पाये। इससे उनके फार्म पर सवाल उठने लगे हैं।

रोहित पहले मुकाबले में बिना कोई रन बनाए दूसरी गेंद पर ही रन आउट हो गये। वहीं दूसरे मुकाबले में भी पहली गेंद पर वह साफ बोल्ड हो गए। इस प्रकार रोहित के नाम एक ऐसा रिकार्ड जुड़ गया है जो वह नहीं चाहते थे। रोहित अब टी20 प्रारुप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं।

वहीं आयरलैंड के पॉल स्टारलिन सबसे ज्यादा बार टी20 अंतरराष्ट्रीय में शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज हैं। स्टारलिन 13 बार उनके इस प्रारुप में खाता नहीं खोल पाये थे जबकि रोहित 12 बार शून्य पर आउट हुए हैं। अब रोहित को तीसरे मुकाबले में रन बनाने होंगे क्योंकि आगामी विश्वपक को देखते हुए उन्हें ही कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद है। भारतीय टीम की तरफ से कप्तान के तौर पर खेलते हुए रोहित टी20 में सबसे ज्यादा छह बार शून्य पर आउट हुए हैं जबकि दूसरे नंबर पर रहे लोकेश राहुल पांच बार खाता नहीं खोल पाये।

 

यशस्वी ने अपनी पारी से खींचा टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान: प्रज्ञान

Leave a Comment