Audi इंडियन मार्केट में नई मिड साइज एसयूवी Q5 लॉन्च करने के लिए तैयार

Share this

Audi भारतीय बाजार में अपनी नई मिड साइज एसयूवी Q5 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और लॉन्च के बाद कंपनी का पोर्टफोलियो और बेहतर हो जाएगा। कंपनी इस नई कार को 2 सितंबर को भारत में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसके हेडलाइट डिज़ाइन का एक स्निपेट जारी किया है, जो ए5 और ए6 ई-ट्रॉन जैसे नए-जेन मॉडल के समान दिखता है।

Audi SUV Q5 के फीचर्स

दिन के समय चलने वाली लाइटों की पतली प्रोफ़ाइल उस डिज़ाइन का हिस्सा है जो ऑडी के पोर्टफोलियो के लिए एक प्रतीक बनी हुई है। यह ऑडी के लिए दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है। यह नया मॉडल बिक्री के मामले में दमदार प्रदर्शन करेगा। भारत में लॉन्च होने वाली Q5 के लिए कंपनी अपने एसयूवी पोर्टफोलियो की लोकप्रियता को फिर से बढ़ाने के लिए काम करेगी।

Tata मोटर्स ने लॉन्च किया नया Ultra EV 7M, जानिए खास फीचर्स

ऑडी 2024 और 2025 में 20 से अधिक नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। इन मॉडलों में 10 इलेक्ट्रिक कारें होंगी। इस साल कंपनी ने Q6 ई-ट्रॉन और A6 ई-ट्रॉन के लॉन्च के साथ भारत में नई इलेक्ट्रिक मॉडल रेंज लॉन्च की। इसके अतिरिक्त, कंपनी हाल ही में लॉन्च किए गए A5 और हाइब्रिड तकनीक जैसे दहन इंजन मॉडल के साथ अपनी लाइन-अप को ताज़ा कर रही है। इसके तहत कंपनी ग्लोबल मार्केट में भी कई कारें लॉन्च कर सकती है।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment