Car: अब हर किसी के पास होगी TataTiago EV जैसी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार

Share this

TataTiago EV Car: ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में टाटा का बहुत ही बड़ा नाम है।जिसकी बहुत सारी गरियां प्रत्येक दिन बिकती है | और अब इलेक्ट्रिक कार का जमाना आ चुका है। इस वजह से इसकी मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। बाजार में इलेक्ट्रिक कार की डिमांड को देखते हुए कंपनी इस पर काफी ध्यान दे रही है। इसी वजह से भारतीय ऑटोमोबाइल अपने बाजार में कई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर चुकी है। लेकिन अब टाटा ने भी अपना यह इलेक्ट्रिक कार (Car) लॉन्च कर दिया है। टाटा अपनी सबसे कम कीमत में अच्छी गाड़ियां अवेलेबल (Available) करवाती है। जिस वजह से इनके कार लोग ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं।

Tata Tiago EV Car Price

भारतीय बाजार में फिलहाल 20 से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक कार है। उनमें से अधिकतर कीमत आम लोगों के बजट से बाहर है इस वजह से टाटा ने कम बजट वाली लोगों के लिए टाटा टियागो को लॉन्च की है। इसकी एक्स शोरूम की कीमत सिर्फ ₹800000 रखी जो लोग इलेक्ट्रिक कार के पीछे ज्यादा पैसे लगते हैं तो उनके लिए टाटा टियागो का सबसे बढ़िया विकल्प है।

Tata Tiago EV Car की रेंज

TataTiago EV Car की शानदार कार में बहुत से अच्छी फीचर्स है। इस कार में कंपनी द्वारा 315 किलोमीटर का रेंज दिया गया है। इसका मतलब क्या है कि एक बार चार्ज करने से 315 किलोमीटर तक यह कार आसानी से सफर करेगी। कंपनी ने इस कार में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है। जिसकी क्षमता 29.3kwh हैं। टाटा टियागो में दो इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है। इस वजह से 73.5bhp की अधिकतम पावर प्रोड्यूस आसानी से कर लेती है टाटा टियागो कार लोगों के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। टाटा टियागो EV एक 5 सीटर वाली इलेक्ट्रिक कार है |

ये भी पढ़े :Hero: बुलेट की हस्ती मिटाने आ गया Hero Splendor,लग्जरी फीचर्स के साथ 

 

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment