टीम इंडिया: टी20 वर्ल्ड कप जीतना है तो इस खिलाड़ी को निभानी होगी बड़ी भूमिका

Share this

टीम इंडिया : अनुभवी स्पिनर अनिल कुंबले का मानना ​​है कि जस्प्रीत बुमरा अपनी अनुकूलन क्षमता और अद्वितीय कौशल के साथ स्थिति को अनुकूलित करते हैं और अगर भारत को टी 20 विश्व कप जीतना है तो प्रमुख तेज गेंदबाज को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) ने मैच जिताऊ प्रदर्शन करके भारत को रविवार को यहां बहुप्रतीक्षित मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर छह रन से रोमांचक जीत दिलाई।

नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की असमान पिच पर भारत के 119 रन के जवाब में पाकिस्तान 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना सका. बुमराह और हार्दिक पंड्या (24 रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से भारत को वापसी दिलाई. “हमने 15वें ओवर में देखा कि उसने (मोहम्मद रिज़वान का) विकेट लिया और फिर 19वें ओवर में, जब आप जानते थे कि अगर उसने उस ओवर में कुछ चौके लगाए होते, तो आखिरी ओवर में उसने 10 या 10 रन बनाए होते। कुंबले ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, ’12 रन बाकी हैं।’

उन्होंने कहा, “लेकिन एक बार जब यह 18 या 19 रन तक पहुंच जाता है, तो बाद के बल्लेबाजों के लिए ऐसी सतह पर आकर रन बनाना असंभव हो जाता है।” इसलिए अगर भारत यह टूर्नामेंट जीतता है तो जसप्रित बुमरा को अहम भूमिका निभानी होगी।” 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन बने.

अंतिम छह गेंदों पर समीकरण 18 रन पर बराबर था और अर्शदीप सिंह ने विश्व मंच पर पाकिस्तान पर भारत के लिए एक और प्रभावशाली जीत सुनिश्चित करने के लिए अपना संयम बनाए रखा। कुंबले ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि प्रारूप और पिच की प्रकृति के बावजूद चयन के मामले में वह टीम के नंबर एक खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह आपकी टीम की लिस्ट में नंबर एक खिलाड़ी होने चाहिए. फॉर्मेट भूल जाइए, जसप्रित बुमरा आपके नंबर एक खिलाड़ी हैं।’

ये भी पढ़े :IAS Interview Question 2024 : एक आदमी का जन्म 1935 में हुआ और उसकी मृत्यु 1935 में हुई लेकिन जब उसकी मृत्यु हुई तो उसकी उम्र कितनी थी?

ये भी पढ़े : Sariya Rate Toaday: सरिया के ताजा में जोरदार उछाल ,जल्द करे ये काम सस्ता मिलेगा सरिया

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment