Indira Gandhi coin : इंदिरा गांधी की तस्वीर वाले सिक्कों की कीमत पहुंची आसमान पर! यहां सबसे महंगा बिकेगा, जल्दी बेचो

Share this

Indira Gandhi coin : शायद आप इस बात से वाकिफ न हों लेकिन ऑनलाइन बाजार में इस समय पुराने नोटों और सिक्कों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इन प्राचीन सिक्कों और नोटों को अच्छी रकम देकर खरीदा जा सकता है। यदि आप इस स्थिति में हैं और आपके पास पुराना या दुर्लभ है

 

Indira Gandhi coin : शायद आप इस बात से वाकिफ न हों लेकिन ऑनलाइन बाजार में इस समय पुराने नोटों और सिक्कों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इन प्राचीन सिक्कों और नोटों को अच्छी रकम देकर खरीदा जा सकता है। अगर आप भी ऐसी स्थिति में हैं और आपके पास कोई पुराने या दुर्लभ सिक्के या नोट हैं तो आप उन्हें बेचकर हजारों रुपये कमा सकते हैं।

आजकल लोग इन नोटों और सिक्कों को पाने के लिए बेताब रहते हैं और आप इनके लिए मोटी रकम भी मांग सकते हैं। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप लाखों डॉलर में खरीद और बेच सकते हैं।

 

क्या आपके पास यह सिक्का है?

आज हम आपसे जिस सिक्के के बारे में बात करने जा रहे हैं वह पांच रुपये का सिक्का है, लेकिन हम आपको बता दें कि यह कोई आम मुद्रा नहीं है और वास्तव में काफी असामान्य है। इस सिक्के पर इंदिरा गांधी की तस्वीर है, जो 1917 से 1984 तक प्रचलन में था। अगर आप पुराने सिक्के वाली स्कीम के तहत अब इस करेंसी को ऑनलाइन बेचने का फैसला करते हैं तो आपको 2 से 3 लाख रुपये तक मिलेंगे।

इस सिक्के को बेचने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती. इसे बेचने के लिए, आपको बस इंटरनेट मार्केटप्लेस क्विकर या ईबे पर एक विक्रेता के रूप में साइन अप करना होगा। इसके बाद आपको अपने सिक्के की तस्वीर खींचकर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी।

इन चरणों को पूरा करने के बाद, आपका विज्ञापन प्रकाशित और सार्वजनिक कर दिया जाएगा। इसके बाद जो भी यह सिक्का खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा।

 

ऑनलाइन सिक्के बेचने का tarika

इस सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
मुख पृष्ठ पर, आप अभी पंजीकरण कर सकते हैं।
आप यहां ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं।
अपने मेमो की स्पष्ट तस्वीर लें और उसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
इसके बाद eBay आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करते हैं और प्राचीन बैंकनोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
जो लोग इस ऐतिहासिक नोट को खरीदना चाहते हैं वे अभी आपसे संपर्क करेंगे।
आप इन लोगों से संपर्क करके अपने नोट्स के लिए उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं।

 

ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस को बड़ा झटका 228 कांग्रेसी बीजेपी में शामिल, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दिलाई शपथ

Leave a Comment