Maruti Suzuki Eeco के शानदार लुक, फीचर्स और कीमत से Innova  की डिमांड कम हो जाएगी

Share this

Maruti Company ने भारतीय बाजार पर अपनी पकड़ बना रखी है। बाजार में मारुति ने कम कीमत में शानदार लुक और फीचर्स वाली कारें दी हैं। जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया है. यह देश की सबसे किफायती 7-सीटर कार के रूप में जानी जाती है। इस कार का नाम मारुति ईको है, जिसे लोगों ने खूब सराहा है। इसे पहली बार 2010 में बाजार में लॉन्च किया गया था, बिक्री के मामले में इसने 10 लाख यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है। आइए जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में

 

Maruti Suzuki Eeco में मिलेगा धांसू लुक

Maruti Suzuki Eeco में मिलेंगे स्मार्ट फीचर्स Maruti Suzuki Eeco में Digital इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देंगे। Maruti Suzuki Eeco के पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। Maruti Eeco एक किफायती कार मानी गयी है।

Maruti Suzuki Eeco Features

 

Maruti Eeco Price

Maruti Suzuki Eeco के एक से बढ़कर एक फीचर्स के बारे में बताया जाये तो Maruti Suzuki Eeco में Digital इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देंगे। Maruti Suzuki Eeco के पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। Maruti Eeco एक किफायती कार मानी गयी है। जिसमें इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे बहुत से सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Maruti Suzuki Eeco इंजन

 

Maruti Suzuki Eeco इंजन
Maruti Suzuki Eeco इंजन

अब उसके इंजन की बात की जाये तो Maruti Suzuki Eeco कार में 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन का प्रयोग भी किया जाता है। जो कि 80.76 पीएस की पावर और 104.4 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेंगा। Maruti Suzuki Eeco में यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सपोर्ट देखने को मिल सकता है। अब ये कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल मोड में 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर तक और सीएनजी वर्जन 26.78 किलोमीटर प्रतिकिग्रा का माइलेज दे सकती है।

New Maruti Eeco 2023 की कीमत और माइलेज

अब हम इस गाड़ी में मिलने वाली माइलेज की बात करे तो इसमें आपको पावरफुल इंजन की मदद से मारुति कंपनी की आने वाली New Maruti Eeco लगभग 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होती है। साथ ही इसकी रेंज की बात की जाए तो कंपनी द्वारा इसे लगभग 7.52 लख रुपए की रेंज के साथ लांच किया गया है। और यह काफी बेहतरीन होने वाली है

 

Bajaj Pulsar NS160 दमदार इंजन और दमदार फीचर्स के साथ

 

Maruti Suzuki Alto 800 कार अपने लुक, कीमत और इंजन से ग्राहकों को आकर्षित करेगी

Leave a Comment