PM Modi: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सफाई कर्मचारी, मजदूर, ट्रांसजेंडर… को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया

Share this

PM Modi: नरेंद्र मोदी 9 जून को लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। भारत के प्रधान मंत्री के रूप में मोदी का यह तीसरा कार्यकाल होगा, जो अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है, जो पहले केवल भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू के पास था। मोदी चीजों को अलग तरीके से करने और साथ ही चीजों को अलग तरीके से करने के लिए भी जाने जाते हैं—PM Modi

जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को विशेष निमंत्रण भेजा गया है. कुछ ट्रांसजेंडर्स को भी आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में काम करने वाले मजदूरों को भी निमंत्रण भेजा गया है, जिसमें नई संसद का निर्माण भी शामिल है. सफाई कर्मचारियों को भी निमंत्रण भेजा गया है. मजबूत भारत के निर्माण के लिए मजबूत राजदूत के रूप में, वंदे भारत ट्रेन और रेलवे में मेट्रो परियोजनाओं जैसी प्रमुख परियोजनाओं पर काम करने वाले लोगों को भी निमंत्रण दिया गया है।

सूत्र ने आगे बताया, ‘उपर्युक्त श्रेणियों के 10 विशेष आमंत्रित लोगों को सूचित किया गया है कि वे समारोह के गवाह बनेंगे। हमने देखा है कि प्रधानमंत्री समाज के हर वर्ग में लोकप्रिय हैं। वह किसी को कम नहीं आंकते थे. जिसने भी बेहतर भारत के लिए काम किया है उसे उचित सम्मान दिया जाएगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से भारतीय राजनीति का शक्ति केंद्र कही जाने वाली राष्ट्रीय राजधानी में कई बदलाव हुए हैं। इसका एक उदाहरण पद्म पुरस्कार दिया जाना है, जिसे देश की जनता अब खुशी-खुशी पीपुल्स पद्म के रूप में पहचानती है। यह सम्मान देशभर में विभिन्न क्षेत्रों में सबसे कम पहचानी जाने वाली प्रतिभाओं को दिया गया है।

ये भी पढ़े :Free Boring Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार दे रही है मुफ्त बोरिंग की सुविधा, जानें कैसे करें आवेदन

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment