Raisen News : हैजा से ग्रसित पांच लोगों की मौत और 80 लोग बीमार

Share this

Raisen News : सिलवानी क्षेत्र के तिनघरा गांव में हैजा फैल गया है। अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। वहीं 80 लोग बीमार हैं। सीएमएचओ और स्वास्थ्य विभाग की टीम हैजा प्रभावित तीनघरा गांव पहुंची और 57 मरीजों की जांच की। उसके बाद आधा दर्जन लोगों को रेफर किया गया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उल्टी, दस्त और वायरल बुखार के कारण लोगों की जान गई है।

Raisen News : हैजा फैलने की खबर पाकर पहुंची जांच टीम

मौसम में चल रहे उतार-चढ़ाव, खान-पान और प्रदूषित पानी के कारण लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हो रहे हैं। इससे सिलवानी से 25 किमी दूर स्थित तिनघरा पटपरी गांव के दर्जनों लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हो गये हैं। इनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें सिलवानी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों के अनुसार हैजा फैलने की खबर मिलने के बाद बीएमओ डॉ. एचएन मांद्रे ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव भेजी और लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि गांव के पेयजल स्रोत बोर के पास बारिश का पानी जमा हो गया है और इस बोर का पानी पीने से ग्रामीण बीमार हो गये हैं। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खत्री ने कहा कि मामला आपके माध्यम से ही हमारे संज्ञान में आया, हमने टीम भेजी। कुछ लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई है। उनका इलाज किया गया है और जिन लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता है, उन्हें अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment