rewa news : मासूम बेटा-बेटी के साथ नदी में कूदा पिता ,कर्ज से परेशान

Share this

रीवा,  त्योंथर क्षेत्र के सोहागी थाना अन्तर्गत टमस नदी में बने राजापुर पुल से पिता अपने दो मासूम बच्चो को लेकर नदी में छलांग लगा दी. गुरूवार की रात लगभग 9.30 बजे पुल के ऊपर बाइक और मोबाइल रखकर बच्चो के साथ पिता नदी में कूद गया. देर रात जानकारी मिलने पर परिजन और पुलिस खोजते रहे और शुक्रवार की सुबह एसडीआरएफ की टीम ने सर्चिग शुरू की. 20 किलो मीटर दूर यूपी में बच्चे का शव मिला गया. लेकिन बेटी और पिता की तलाश अभी जारी है. युवक ने यह आत्मघाती कदम क्यो उठाया यह जांच का विषय है. लेकिन चर्चा है कि वह कर्ज से परेशान था.rewa news

पैरा टोला छिवलहिया निवासी सुनील मांझी पिता रामनिहोर मांझी 31 वर्ष अपनी बेटी पुष्पा 5 वर्ष और बेटे पुष्पराज 4 वर्ष के साथ घर से यह कह कर निकला था कि वह स्कूल का डे्रस दिलवाने जा रहा है. लेकिन जब देर रात तक नही लौटा तो घर के लोग परेशान हो गये और खोजबीन शुरू की. पिता रामनिहोर मांझी ने बताया की साढ़े 7 बजे बच्चो को लेकर बाइक से बेटा निकला था जब रात 9 बजे तक वापस नही आया तो बहू पूजा ने फोन किया. जिस पर जल्द ही घर आने की बात कही थी, उसके बाद फोन रिसीव नही हुआ. जब सुनील को फोन किया गया था किसी दूसरे व्यक्ति ने फोन उठाया और बताया कि यह राजापुर पुल के ऊपर बाइक एवं मोबाइल रखा हुआ है. जिसके बाद परिजन एवं रिश्तेदार पुलिस को सूचना देकर मौके पर पहुंचे. पुलिस ने रात में खोजबीन शुरू की और शुक्रवार की सुबह से एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू आपरेशन चलाया.

20 किलो मीटर दूर मिला बेटे का शव

एसडीआरएफ की टीम सुबह मौके पर पहुंची और सोहागी थाना प्रभारी पवन शुक्ला सहित पुलिस ने सर्चिंग आपरेशन शुरू किया और कई किलो मीटर तक खोजबीन की गई, लेकिन कुछ नही मिला. दरअसल पानी का बहाव तेज था जिसके कारण सर्चिंग करने में दिक्कत हो रही थी. 20 किलो मीटर दूर यूपी में बेटे पुष्पराज का शव मिला. लेकिन पिता सुनील और बेटी पुष्पा का शव दोपहर तक नही मिला. एसडीआरएफ की टीम लगातार खोजबीन कर रही है. बताया गया है कि मेजा बांध के गेट खोले गए है जिसके कारण नदी में पानी बहुत ज्यादा है और सर्चिंग में समय लग रहा है. थाना प्रभारी सोहागी पवन शुक्ला ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम लगातार सर्चिंग कर रही है. उम्मीद है कि जल्द ही पिता और बेटी का शव मिल जायेगा. पानी का बहाव तेज है जिसके कारण सर्च करने में दिक्कत जा रही है.

समूह से लोन लिया था सुनील ने

आत्मघाती कदम उठाने वाले सुनील मांझी के पिता रामनिहोर मांझी ने बताया कि बेटे ने परिवार और रिश्तेदारो का समूह बनाया था वह पेशे से किसान था. सभी लोग पैसा इकठ्ठा करते थे और जरूरत पडऩे पर कोई भी लोन ले सकता था. 6 माह पहले सुनील ने भी समूह से लोन लिया था इसके अलावा पिकअप भी खरीदी थी. उसके लोन की किश्त जा रही थी फिर यह कदम क्यो उठाया समझ से परे है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment