singrauli news : करोड़ों रूपये की सामग्री खरीदी की जांच सालभर से ठण्डे बस्ते में

Share this

singrauli news  : करोड़ों रूपये की सामग्री खरीदी की जांच सालभर से ठण्डे बस्ते में

singrauli news  : जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सिंगरौली के विरूद्ध सहायक महानिरीक्षक अपराध, आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ईओडब्ल्यू के द्वारा पत्राचार कर प्राप्त शिकायतों के बिन्दुओं की जांच कर रिपोर्ट मांगा जा चुका है। लेकिन एक साल बाद भी जांच में क्या हुआ कोई जिम्मेदार अधिकारी बताने के लिए तैयार नही।

दरअसल हुआ यॅू था कि डीपीओ महिला बाल विकास सिंगरौली राजेश राम गुप्ता के विरूद्ध ईओडब्ल्यू के यहां भोपाल में पवन पटेल रीवा के द्वारा शिकायत क ी गई थी कि एनसीएल दुद्धिचुआं परियोजना के सीएसआर से मिली करीब 4 करोड़ रकम में मनचाही फर्म मेसर्स आदित्य इन्टरप्राइजेज इंदौर के माध्यम से क्रय किया गया है।

सामग्रियों को क्रय करने में व्यापक खेला हुआ है। जहां शिकायतकर्ता के आधार पर ईओडब्ल्यू भोपाल के द्वारा पहला पत्र 28 जून 2023 को कलेक्टर को पत्र लिखकर जांच कराकर रिपोर्ट मांगा गया था। अपर कलेक्टर ने एक महीने बाद ही सीईओ जिला पंचायत से उक्त जांच के संबंध में प्रतिवेदन देने के लिए पत्राचार किया। इसके बावजूद एक साल के दरमियान उक्त मामले में क्या कार्रवाई हुई, जांच में क्या मिला, रिपोर्ट ईओडब्ल्यू के पास भेजी गई की नही इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी कहने से आनाकानी करते आ रहे हैं।

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment