UP News : अब श्रद्धालु सरयू नदी से सीधे रामलला की करेंगे दर्शन

Share this

UP News : सरकार अयोध्या में राम मंदिर के लिए एक और रास्ता तैयार कर रही है। जो श्रद्धालुओं को सरयू नदी से सीधे राम मंदिर तक ले जाएगी। पथ का नाम होगा भ्रमण पथ। सरकार राम मंदिर तक पहुंचने के लिए जन्मभूमि पथ, रामपथ और भक्तिपथ का निर्माण पहले ही कर चुकी है। यात्रा मार्ग का एक चौथाई काम पूरा हो चुका है। अब काशी में गंगा और विश्वनाथ धाम को जोड़ने वाली लाइन पर राम मंदिर को सरयू नदी से जोड़ेगा। जिससे रामभक्त स्नान के बाद सीधे सरयू पहुंचकर रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, 5 बोगियां पटरी से उतरीं

इस प्रोजेक्ट पर करीब 23.38 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं। यह सड़क सरयू नदी घाट से होते हुए राजघाट और, राजघाट से भगवान श्री राम मंदिर तक बनाई जा रही है। इसके किनारे लगी हेरिटेज टाइल्स और पत्थर की परतों के साथ-साथ भगवान राम के जीवन की विभिन्न घटनाओं को चित्रों के माध्यम से पथ की दीवारों पर उकेरा गया है। सौंदर्यीकरण एवं नवीनीकरण का यह कार्य यूपी प्रोजेक्ट्स कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।

UP News : रास्ते में लगाए जाएंगे रामायण काल ​​के पौधे

रास्ते में श्रद्धालुओं को भक्तिमय माहौल देखने को मिले, इसके लिए रामायण काल ​​के पौधे लगाए जाएंगे। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी आरपी यादव ने बताया कि यात्रा मार्ग का निर्माण दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। मेले के दौरान निर्माण कार्य थोड़ा धीमा हो जाएगा, लेकिन मेला खत्म होते ही निर्माण कार्य में तेजी आएगी।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment