SBI FD और HDFC FD, दोनों में से कौन दे रहा सबसे अधिक ब्याज, देंखें कैलकुलेशन

Share this

SBI FD और HDFC FD, दोनों में से कौन दे रहा सबसे अधिक ब्याज, देंखें कैलकुलेशन : देश के सरकारी और प्राइवेट दोनों ही सेक्टर के बैंक आक्रामक रूप से इन दिनों फिक्स्ड डिपॉजिट की स्कीम्स को बेचने की कोशिश कर रहे हैं ! हाल के दिनों में बैंकों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए तेजी से फिक्स्ड डिपॉजिट दरों में इजाफा किया है !

देश के दो बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एचडीएफसी बैंक अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर कितनी ब्याज दर दे रहे हैं ! तो चलिए जानतें हैं की दोनों बैंक में से सबसे अधिक ब्याज दर कौन सा बैंक दे रहा हैं ! आइये जानतें हैं इस बारें में विस्तार से पूरी जानकारी…..

एसबीआई और एचडीएफसी बैंक की एफडी दरें

SBI 444 दिनों की अवधि की स्पेशल एफडी पर 7.75 फीसदी का हाई रिटर्न मिल रहा है ! यह दर वरिष्ठ नागरिकों के लिए लागू है ! जबकि आम नागरिकों समान अवधि की एफडी पर 7.25 फीसदी की दर से बैंक ब्याज ऑफर कर रहा है ! दूसरी ओर एचडीएफसी बैंक 55 महीने की अवधि की फिक्स्ड डिपाजिट पर 7.90 फीसदी की उच्चतम दर प्रदान करता है ! सामान्य ग्राहकों को 7.4 फीसदी पर 50 बेसिस प्वाइंट कम मिलता है !

State Bank Of India Fixed Deposit की दरें

वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई अमृत वृष्टि के अलावा चार और टेन्योर स्लैब की फिक्स्ड डिपाजिट पर 7 फीसदी या अधिक ब्याज दर प्रदान करता है ! ये 1 वर्ष से 2 वर्ष से कम पर 7.3 फीसदी ब्याज दे रहा हैं ! 3 वर्ष से 5 वर्ष से कम पर 7.25 फीसदी ब्याज और 5 वर्ष से 10 वर्ष पर 7.5 फीसदी ब्याज दिया जा रहा हैं !

सामान्य ग्राहकों के लिए 7 फीसदी या उससे अधिक दरों का भुगतान केवल 1 स्लैब में किया जाता है ! यह 2 वर्ष से 3 वर्ष से कम की अवधि पर 7% ब्याज दिया जा रहा हैं !

HDFC Bank Fixed Deposit की दरें

वरिष्ठ नागरिकों के लिए एचडीएफसी बैंक 11 टेन्योर में 7 फीसदी से अधिक की ब्याज दर पेशकश करता है ! ये 1 वर्ष से लेकर 15 महीने से कम और 5 वर्ष 1 दिन से लेकर 10 वर्ष तक की अवधि के लिए है ! प्रत्येक अवधि के लिए जिनकी आयु 60 वर्ष से कम है ! उन्हें 50 बेसिस प्वाइंट कम ब्याज दर मिलती है !

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment