बाथरूम में करते हैं फोन का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, हो सकती हैं गंभीर बीमारियां

Share this

Be careful if you use phone in bathroom, serious diseases can occur .आजकल फोन हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। लोग फोन के बिना अपनी जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. अगर फोन के इस्तेमाल की बात करें तो लोग फोन को अलग-अलग तरह से इस्तेमाल करते हैं। कई लोगों को बाथरूम में आराम महसूस होता है। जिसके कारण उन्हें फोन पर वीडियो देखना या गाने सुनना अच्छा लगता है। वह सोचता है कि बाथरूम में बैठना उसके समय की बर्बादी है, इसलिए वह इसका सदुपयोग करने के लिए फोन ले लेता है।

 

अगर आप भी बाथरूम में फोन का इस्तेमाल करते हैं

क्या आप जानते हैं कि बाथरूम में फोन का इस्तेमाल करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है, तो आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि यह कितना हानिकारक है। बता दें कि बाथरूम में फोन का इस्तेमाल करना बेहद खतरनाक है। क्योंकि जब आप बाथरूम में फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

ध्यान से

विशेषज्ञों के मुताबिक, बाथरूम में बैठकर फोन का इस्तेमाल करने से बवासीर का खतरा बढ़ जाता है। किसी भी घर में बाथरूम को सही जगह नहीं माना जाता है, क्योंकि यहां बैक्टीरिया हमेशा मौजूद रहते हैं, जब भी आप बाथरूम में फोन लेकर जाते हैं तो बाथरूम में मौजूद बैक्टीरिया आपके फोन से चिपक जाते हैं। और जब आप बाथरूम से निकलकर घर में प्रवेश करते हैं तो बैक्टीरिया आसानी से आपके शरीर में प्रवेश कर जाते हैं, जिससे आपको कई तरह की बीमारियां होने लगती हैं।

आज ही आदत छोड़ें

इसलिए जरूरी है कि आप अपना फोन बाथरूम में न ले जाएं। इससे बवासीर का खतरा कम हो जाता है और आप बैक्टीरिया के खतरे से भी बच सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके घर में वेस्टर्न टॉयलेट है तो सीट पर बैठते समय अपने पैरों के नीचे एक स्टूल रख लें, इससे आपके बैठने की स्थिति बेहतर हो जाएगी।

 

https://naitaaqat.in/?p=166469

Leave a Comment