Adventure Trip: एडवेंचर ट्रिप के लिए बेहतरीन हैं भारत की ये जगहें, आज ही बनाए गर्मियों में घुमने के प्लान

Share this

Adventure Trip: गर्मी का मौसम बच्चों के लिए बहुत खास होता है। गर्मी की छुट्टियों में बच्चों को घूमने-फिरने का भी मौका मिलता है। लेकिन इस बार आप अपनी छुट्टियों में शिमला-मनाली घूमने की बजाय एडवेंचर ट्रिप पर जा सकते हैं। आपको बता दें कि भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां आप खेल और साहसिक यात्रा का भरपूर आनंद ले सकते हैं–Adventure Trip

आपको बता दें कि इन जगहों पर लोग आते हैं और हर तरह के पर्यटन स्थलों पर घूमने के साथ-साथ इन खेलों का भी भरपूर आनंद लेते हैं। अगर आप भी गर्मी की छुट्टियों में कुछ ऐसा ही प्लान करने की सोच रहे हैं तो आइए हम आपको कुछ ऐसे डेस्टिनेशन के बारे में बताते हैं, जहां आपको बेहतरीन अनुभव मिलेगा।

बीर बिलिंग

बीर बिलिंग को भारत की पैराग्लाइडिंग राजधानी भी कहा जाता है। यह एक पर्यटन स्थल है, जो अपनी साहसिक पर्यटन गतिविधियों के लिए जाना जाता है। यहां देश-विदेश से लोग एडवेंचर के लिए आते हैं। यहां आप पैराग्लाइडिंग के अलावा ट्रैकिंग, कैंपिंग, नेचर वॉक और ट्रेकिंग का भी आनंद ले सकते हैं। जो लोग प्रकृति प्रेमी हैं उनके लिए यह जगह बहुत अच्छी है।

लेह लद्दाख

खेल और साहसिक यात्राओं का पहला नाम लेह लद्दाख है। यहां की खूबसूरत सड़कें और मौसम आपका मन मोह लेंगे। यहां पर्यटकों के लिए देखने और करने के लिए बहुत कुछ है। यहां आप रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग, जीप सफारी और माउंटेन बाइकिंग का मजा ले सकते हैं।

ऋषिकेश

जब भी एडवेंचर की बात आती है तो ऋषिकेश का नाम जरूर लिया जाता है। यह स्थान धर्म, अध्यात्म और योग के लिए जाना जाता है। अगर आप रिवर राफ्टिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए ऋषिकेश एक लोकप्रिय स्थल है। यह जगह रोमांच और रोमांच के लिए जानी जाती है। यहां आप बंजी जंपिंग, फ्लाइंग फॉक्स और सफारी का मजा ले सकते हैं।

ये भी पढ़े :AC: AC सर्विस के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा! ध्यान नहीं दिया तो दोगुना नुकसान होगा

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment