Bihar News: फ्लोर टेस्ट में पास हुई नीतीश सरकार, विपक्ष ने ‎किया वॉकआउट

Share this

Bihar News: आ‎खिरकार नीतीश (Nitish) सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई है। जब‎कि बिहार विधानसभा में सोमवार को फ्लोर टेस्ट की वोटिंग से पहले विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया। वहीं सत्ता पक्ष की मांग पर वोटिंग करवाई गई। इससे पहले विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में मुख्यमंत्री ने बोलना चाहा, ले‎किन जैसे ही बोलने के खड़े हुए तो आरजेडी विधायक हंगामा करने लगे।

तब नीतीश कुमार ने गुस्से में कहा कि लोग मुझे सुनना नहीं चाहते तो वोटिंग करवाइए। इस दौरान सीएम नीतीश ने तेजस्वी के माता-पिता का जंगलराज याद दिलाया। वहीं पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी जी की गारंटी वाले बताएंगे क्या कि मुख्यमंत्री फिर पलटेंगे या नहीं? तेजस्वी यादव ने कहा, मैं खुश हूं कि कर्पूरी ठाकुरजी को भारत रत्न दिया गया। हालां‎कि उन्होंने यह भी कहा ‎कि भाजपा ने भारत रत्न को डील बना दिया है। आप हमारे साथ आइए और हम आपको भारत रत्न देंगे। तेजस्वी यादव ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही कह दिया ‎कि आज हमें बोलने दीजिए, कल से हम जनता के बीच रहेंगे, जनता की भलाई का काम करते रहेंगे।

सदन में इस दौरान तेजस्वी जिंदाबाद के नारे भी लगे। हालां‎कि विधानसभा के बाहर आरजेडी ने हंगामा ‎किया। इस दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं पर पु‎लिस द्वारा लाठीचार्ज भी किया गया। सदन में इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव पास कर स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को हटा दिया गया। बता दें ‎कि स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 वोट पड़े। वहीं राजद के तीन विधायकों ने पाला बदलने के संकेत देते हुए चेतन आनंद, प्रहलाद यादव और नीलम देवी सत्ता पक्ष की ओर बैठे। वहीं जेडीयू विधायक दिलीप राय विधानसभा ही नहीं पहुंचे।

यह भी पढ़े: कम कीमतों में लाए अपने घरMaruti Suzuki Swift, शानदार लुक के साथ

 

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

1 thought on “Bihar News: फ्लोर टेस्ट में पास हुई नीतीश सरकार, विपक्ष ने ‎किया वॉकआउट”

Leave a Comment