BSA Goldstar 650: रॉयल एनफील्ड का पसीना छुड़ाने आ रही.. ये ब्रिटिश बाइक, मिलेगा 650 सीसी का इंजन, जानें क्या होगा खास…

Share this

BSA Goldstar 650: महिंद्रा ग्रुप की सहायक कंपनी क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) भारतीय बाजार में बीएसए ब्रांड को वापस लाने की तैयारी कर रही है। बीएसए गोल्ड स्टार 650 (BSA गोल्ड स्टार 650) इस साल 15 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है–BSA Goldstar 650

कितना शक्तिशाली इंजन

बीएसए गोल्ड स्टार 650 में कंपनी 650 सीसी का सिंगल सिलेंडर DOHC इंजन दे सकती है। चार-वाल्व इंजन से बाइक को 45 बीएचपी और 55 एनएम का टॉर्क मिलेगा। लॉन्च से पहले कंपनी की इस बाइक को भारत, यूरोप और यूके में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

क्या होगी खासियत?

ब्रिटिश ब्रांड की इस बाइक में मोटरसाइकिल के क्लासिक लुक से मेल खाने के लिए स्पोक रिम्स लगाए गए हैं। बाइक में सिंगल 320 मिमी फ्लोटिंग डिस्क, ब्रेम्बो ट्विन-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर्स, एबीएस और फ्रंट में सिंगल 255 मिमी डिस्क मिलती है। इस बाइक का वजन करीब 213 किलोग्राम है।

कंपनी की ओर से सिर्फ इनविटेशन भेजा गया है. जिसमें इंजन की फोटो लगाई गई है. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे 41 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, 17 और 18 इंच टायर, डुअल डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एबीएस, सिंगल सीट, पांच कलर ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है।

बाइक की कीमत

बीएसए गोल्ड स्टार 650 की कीमत प्रतिद्वंद्वी मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड की रेंज में हो सकती है। इस बाइक की कीमत 3 लाख रुपये के करीब होने का अनुमान है। हम बीएसए से उम्मीद कर सकते हैं कि भारतीय बाजार में और भी बाइकें लाई जाएंगी और भारत के लोगों को ये बाइकें पसंद भी आएंगी।

ये भी पढ़े :लोकसभा सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या बोले?लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में हंगामा

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment