Expensive Car : यह लग्जरी कार अंबानी और अडानी की सैलरी से है महंगी

Share this

Expensive Car : दुनिया में कई लग्जरी कारें हैं, जिसमें कुछ की कीमत लोगों के बजट में होती है जबकि कुछ को खरीदना बहुत मुश्किल होता है। ऐसी ही एक कार रोल्स-रॉयस ला रोज़ नॉयर ड्रॉपटेल है, जो दुनिया की सबसे महंगी कार है। इस कार की कीमत इतनी है कि इसे खरीदने के लिए देश के दो सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की सालाना सैलरी भी कम पड़ जाएगी।

Expensive Car की क्या होगी कीमत?

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की कीमत 250 करोड़ रुपये है। इस शानदार कार को ग्लोबल मार्केट में अगस्त 2023 में लॉन्च किया गया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की सैलरी कोरोना से पहले सालाना 15 करोड़ रुपये थी। वहीं वित्तीय वर्ष 2023-24 में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की सालाना सैलरी 9 करोड़ रुपये थी। दोनों की संयुक्त सैलरी 24 करोड़ रुपये है।

Mahindra Thar Roxx को 2 लाख में लायें घर, जानिए पूरा प्रोसेस

इस रोल्स रॉयस में सिर्फ दो लोग बैठ सकते हैं और सुपरकार का हार्डटॉप भी हटाने योग्य है। इंजन की बात करें तो रोल्स-रॉयस ला रोज नॉयर ड्रॉपटेल में ट्विन-टर्बो 6.75-लीटर, वी-12 इंजन है। कार का इंजन 563 bhp की पावर और 820 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा कार की बॉडी कार्बन, स्टील और एल्यूमीनियम से बनी है।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment