IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले झुका ICC, हमसे कही ये गलती…

Share this

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क में खेले जाने वाले महामुकाबले से पहले क्रिकेट के गलियारों में नासाउ काउंटी मैदान की पिच को लेकर तीखी बहस छिड़ गई है. भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए मैच के दौरान पिच पर असमान उछाल था.

मैच के दौरान भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऋषभ पंत घायल हो गए। 52 रनों की पारी खेलने के बाद रोहित शर्मा का कंधा चोटिल हो गया और रिटायर हो गए. ऐसे में पूर्व भारतीयों और अन्य क्रिकेटरों ने पिच पर सवाल उठाए। कुछ ने इसे खतरनाक पिच बताया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, इरफान पठान और संजय मांजरेकर समेत कई दिग्गज पिच को लेकर सवाल उठा चुके हैं. यह भी कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप मैच से पहले कुछ प्रैक्टिस मैच क्यों नहीं खेले गए?

पिच को बेहतर बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं

भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों की गेंदबाजी बेहद मजबूत है. दोनों टीमों के बल्लेबाजों के चोटिल होने का भी खतरा है. ऐसे में आईसीसी को बुधवार शाम को आगे आकर न्यूयॉर्क पिच को लेकर बयान देना पड़ा. आईसीसी ने एक बयान में कहा, “टी20 इंक और आईसीसी स्वीकार करते हैं कि नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इस्तेमाल की गई पिचों ने लगातार उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है जितना हम चाहते थे।” ग्राउंडकीपरों की विश्व स्तरीय टीम कल के मैच के बाद से स्थिति को सुधारने और शेष मैचों में सर्वोत्तम संभव सतह प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।’

आयोजन स्थल में कोई बदलाव नहीं होगा

बीबीसी को दिए एक बयान में आईसीसी ने न्यूयॉर्क की पिच के बारे में कहा कि इस मैदान पर खेले जाने वाले मैचों को डलास और फ्लोरिडा में स्थानांतरित करने की उसकी कोई योजना नहीं है। पहले ऐसा लग रहा था कि आईसीसी पिच के बर्ताव पर उठ रहे सवालों को नजरअंदाज कर रही है लेकिन अब उसने आश्वासन दिया है कि आने वाले मैचों में ऐसा नहीं होगा.

ये भी पढ़े : Kangana Ranaut: बीजेपी सांसद को थप्पड़ मारने वाला सीआईएसएफ गार्ड निलंबित, कंगना रनौत ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई घटना का जिक्र किया

ये भी पढ़े : कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाले कांस्टेबल के प्रति संजय राउत की सहानुभूति, वीडियो में देखें सांसद ने क्या कहा?

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment