india में विश्वकप के दौरान हालात काफी प्रतिकूल थे : आर्थर

Share this

कराची (ईएमएस)। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (pakistan cricket team) के पूर्व निदेशक मिकी आर्थर ने कहा है कि पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के दौरान अहमदाबाद में भारत के खिलाफ हुए मैच में माहौल बेहद प्रतिकूल था। आर्थर ने कहा कि ये उनके कार्यकाल के सबसे कठिन क्षणों में से एक था। इस मैच में पाक टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसी कारण पाक टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पायी थी। जिसके बाद आर्थर को हटा दिया गया था।

आर्थर ने कहा,‘‘इस मैच में पाक टीम को किसी तरह का समर्थन नहीं मिल रहा था और ऐसे माहौल में खेलना बेहद मुश्किल था। पाक टीम अगर वास्तव में किसी चीज से प्रेरित होती है तो वह मैदानों और होटलों में मिलने वाला अविश्वसनीय समर्थन है पर यहां ऐसा बिलकुल भी नहीं था और विश्व कप जैसी प्रतियोगिता में यह विशेषकर खिलाड़ियों के लिए काफी कठिन होता हे। जैसी कि आप कल्पना कर सकते हैं अहमदाबाद में परिस्थितियां बेहद प्रतिकूल थी। हमें हालांकि इसकी उम्मीद थी और इसका श्रेय हमारे खिलाड़ियों को जाता है कि उन्होंने कभी इसको लेकर शिकायत नहीं की।’’

आर्थर ने कहा, ‘‘उन्होंने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया पर अंत में प्रेरणा भी अपनी भूमिका निभाती है जबकि आपको कहीं से भी समर्थन नहीं मिल रहा हो।’’ विश्व कप में पाक का अभियान मैदान के बाहर से जुड़े विवादों से भी घिरा रहा जिसमें तत्कालीन कप्तान बाबर आजम की व्हाट्सएप पर की गई बातचीत लीक होना भी शामिल है। आर्थर ने हालांकि कहा कि टीम बाहर की बातों से कभी प्रभावित नहीं हुई।

 

 

 

https://naitaaqat.in/?p=164378

https://naitaaqat.in/?p=164378

Leave a Comment