LPG price: महिलाओं को अब 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, जानिए विवरण

Share this

LPG price : मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार का लक्ष्य गरीबों और जरूरतमंदों का जीवन आसान बनाना है। इस संबंध में पोर्टल के तहत 50 लाख रु बीपीएल परिवारों को 500 रुपए का गैस सिलेंडर दिया जाएगा। प्रति सिलेंडर 500 रुपये का खर्च हरियाणा सरकार वहन करेगी. सब्सिडी का पैसा ग्राहक के खाते में वापस जमा कर दिया जाएगा।

500 रुपये में गैस सिलेंडर का बड़ा तोहफा

हरियाणा में नायब सैनी सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए 50 लाख परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर का बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाली तीज के अवसर पर उन्होंने जींद की पावन धरा में सम्मेलन में घोषणा की थी कि प्रदेश के करीब 50 लाख अंत्योदय परिवारों को 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा. आज उसी घोषणा के तहत हर घर-हर गृहिणी योजना के नाम से एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया गया है। इस योजना से राज्य की बहनों को सालाना 1500 करोड़ रुपये का लाभ मिलेगा.

पंजीकरण कराकर योजना का लाभ उठायें

मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि उपभोक्ता घर बैठे केवल एक बार https.//epds. आप haranafood.gov.in लिंक पर पंजीकरण करके योजना का लाभ उठा सकते हैं। उपभोक्ता प्रति वर्ष 12 सिलेंडर तक भरवा सकते हैं। गैस सिलेंडर रिफिल पर शेष राशि (500 रुपये से अधिक) हर महीने उनके खाते में वापस जमा कर दी जाएगी। इसका नोटिफिकेशन यूजर के मोबाइल फोन पर एसएमएस के जरिए दिया जाएगा।

इस अवसर पर खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अपर मुख्य सचिव डाॅ. सुमिता मिश्रा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमा शंकर, मुख्यमंत्री की अतिरिक्त प्रधान सचिव आशिमा बराड़, सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ उपस्थित थे।

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment