समाजवादी पार्टी की संसदीय दल की बैठक कल दिल्ली में होगी, अखिलेश यादव करेंगे अध्यक्षता

Share this

समाजवादी पार्टी की संसदीय दल की बैठक कल दिल्ली में होगी, अखिलेश यादव करेंगे अध्यक्षता

सूत्रों के अनुसार विपक्षी गठबंधन से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सांसद पुराने संसद भवन के गेट नंबर 2 के पास एकत्र होंगे, जहां कभी गांधी प्रतिमा हुआ करती थी।

 

संसद परिसर में सांसदों के लिए लोकप्रिय विरोध स्थल रही गांधी प्रतिमा को हाल ही में परिसर में मौजूद 14 अन्य प्रतिमाओं के साथ स्थानांतरित कर दिया गया। इन सभी को एक ही स्थान ‘प्रेरणा स्थल’ पर स्थापित किया गया है। नेता ने कहा कि कुछ सांसद भारत के संविधान की प्रतियां लेकर चलेंगे और वे सभी संसद भवन तक पैदल जाएंगे।

कई विपक्षी दलों ने दावा किया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव का जनादेश सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ है, भले ही वह एनडीए सहयोगियों के समर्थन से सरकार बनाने में सक्षम हो। ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) ने यह भी दावा किया है कि लोगों ने “संविधान बचाने” के लिए विपक्षी दलों का समर्थन किया। 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे, उसके बाद 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा और 27 जून को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी।

 

Share Market: जानिए इस हफ्ते कितना चढ़ा भारतीय शेयर बाजार, पूरे हफ्ते कैसी रही बाजार की चाल, क्या अब निफ्टी होगा 24 हजार के पार?

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment