Singrauli News: सीएसआर के सभी प्रपोजल जिला स्तरीय समिति से अनुशंसा उपरांत होगे स्वीकृत:-कलेक्टर

Share this

Singrauli News: सीएसआर के सभी प्रपोजल जिला स्तरीय समिति से अनुशंसा उपरांत ही स्वीकृत होगें तथा जिले मे उद्यामियों को स्थापित करने हेतु औद्योगिक कम्पनिया प्रोत्साहित करे। साळा ही शासकीय विभागों द्वारा प्रस्तावित प्रोजेक्ट पर ही सीएसआर फंड की राशि से निर्माण कार्य कराया जायेगा। तथा इसकी जानकारी पोर्टल पर भी अपलोड की जाये उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित सीएसआर की बैठक दौरान कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के द्वारा दिया गया उन्होंने यह भी निर्देश दिए की औद्योगिक कंपनीयां अपने अंतर्गत अधीनस्थ कंपनियों में क्षेत्र के विकास हेतु युवाओं को उचित रोजगार के अचसर उपलंब्ध कराये–Singrauli News

बैठक में कलेक्टर ने सीएसआर फंड से हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की । उन्होंने बताया शासन द्वारा इस आश्य के निर्देश दिये गये है कि सरकारी विभागों द्वारा पोर्टल.बेत.उच.हवअ.पद पर प्रोजेक्टों का प्रस्ताव प्रस्तुत किया किया जाये। तथा उक्त प्रस्तावित प्रोजेक्ट पर ही कंपनियों द्वारा सीएसआर फंड की राशि का प्रयोग किया जायोगा। जिसकी जानकारी से कलेक्टर को अवगत कराया जाये। उन्होंने कहा कि कंपनिया अपने कोर एक्सपेंस को छोड़कर सीएसआर मद की राशि खर्च करेगी।

बैठक में कलेक्टर द्वारा निर्देश दिया गया की एक साल की भीतर पूर्ण होने वाले प्रोजेक्टों को प्राथमिकता दी जाएगी तक सीएसआर फंड उपयोग उसी वर्ष कर लिया जाये। उन्होंने कंपनियों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन के पास उद्योग स्थापना हेतु पर्याप्त भूमि उपलब्ध है अत: कंपनियों को अपने अंतर्गत अधीनस्थ कंपनियों को विस्थापित कराये। इन कंपनियों में रोजगार हेतु जिला स्तर पर कौशल मेला तथा रोजगार मेलो के माध्यम से जरूरतमंदों को रोजगार उपलब्ध करवाए ताकि जिले समुचित विकास हो सके। उन्होंने बैठक के अंत में सीएसआर फंडों से स्वीकृति प्रोजेक्टों की समीक्षा हर तीन महीनो में करने का भी निर्देश दिए।

बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेष, अपर कलेक्टर अरविंद झा, संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेंय, एसडीएम सृजन बर्मा, आयुक्त नगर निगम डी.के शर्मा, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी, एमपी आईडीसी के संभागीय अधिकारी यू.के तिवारी, अधीक्षण यंत्री विद्युत आर.पी मिश्रा, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी पी.सी चन्द्रवंषी सहित एनसीएल, एनटीपीसी सहित औद्योगिक कम्पनियो के अधिकारी, प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े :MP Weather: मध्य प्रदेश में तूफान के साथ भारी बारिश का सिलसिला शुरू…इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट!

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment