Singrauli News: बच्चों ने पी दो बूंद जिंदगी की, विधायक,कलेक्टर ने किया पोलियो अभियान का शुभारंभ

Share this

Singrauli News: रविवार को नवजीवन विहार सेक्टर 3 में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में विधायक सिंगरौली राम निवास शाह, कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला ने बच्चों को पोलियो की दो बूंद खुराक पिला कर तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। कलेक्टर ने बताया कि जिले में यह अभियान तीन दिन तक चलेगा, उन्होंने अपील करते हुए कहा कि हमारा देश वर्तमान में पोलियो मुक्त है लेकिन पड़ोसी देशो में पोलियो के मामले अभी भी सामने आ रहे है।  इसलिए एहतियातन यह दवाई पिलाना जरुरी है–Singrauli News

जिले भर में जिला चिकित्सालय सहित निर्धारित पोलियो बूथ बच्चो को 23 जून 25 जून तक पोलियों की दवा पिलाई जायेगी।
कलेक्ट ने बताया कि जिले में यह अभियान तीन दिन तक चलेगा,जिले भर में जिला चिकित्सालय सहित निर्धारित पोलियो बूथो पर बच्चो को 23 जून 25 जून तक पोलियों की दवा पिलाई जायेगी।कलेक्टर ने सामाजिक संस्थाओं से भी अपील करते हुए कहा कि वे 0 से 5 वर्ष तक के बच्चो को पोलियो बूथ तक जरुर ले जाएं, पालको को प्रेरित करे, ताकि पहले ही दिन शत प्रतिशत बच्चो को दवाई पिलाई जा सके।

इस अवसर पर विधायक राम निवास शाह ने भी उपस्थित लोगो से अपील करते हुये कहा कि अपने नौनिहालो को बीमारी से बचाना हम सब का कर्तव्य है। उन्होने कहा कि मेरा आप से आग्रह है कि अपने मोहल्ले, आस पास के ऐसे बच्चे जिन्हे पोलियो की खुराक नही पिलाई गई उन्हे अपनी जिम्मेदारी समझकर पोलियो दवा खुराक पिलाने में सहयोगी बने। विधायक शाह ने कहा कि जब हमारे बच्चे बीमारी से सुरंक्षित रहेंगे तभी देश स्वस्थ्य एवं खुशहाल बनेगा। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन, नगर निगम आयुक्त डी.के शर्मा, डीपीएम सुधांशु मिश्रा, एपीएम आशीष पाण्डेय, आर.आरटी विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रफुल्ल सिंह, व्हीसीएम अरविद पटेल, सामाजसेवी अरविंद दुबे, बृजेश शाह, अरूण प्रजापति आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े :Singrauli: नशा मुक्ति जन जागरुकता अभियान के तहत नवानगर पुलिस द्वारा निकाली गयी बाइक रैली

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment