Singrauli News: पेपर लीक देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ : ज्ञानु

Share this

Singrauli News:  जिस तरीके से आए दिन पेपर लिक मामले भारत में बढ़ते जा रहे हैं। उससे यह साफ जाहिर होता है कि सरकार पेपर लिक मामलों में कहीं से गंभीर नहीं दिख रही है। जरा गौर कीजिएगा की उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा का पेपर भोपाल की प्रिंटिंग प्रेस से 8 दिन पहले ही पेपर लीक करने वाले गैंग के पास पहुंच जाता है। कितनी बड़ी विडंबना है–Singrauli News

उक्‍त बातेे एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुये कहा है कांग्रेस के वरिष्‍ट नेता ज्ञानेन्‍द्र सिंह ज्ञानुु ने। ज्ञानुु ने कहा कि प्रतियोगि परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए छात्र अपना घर बार छोड़ के दूर दराज शहरों में जाकर तैयारी करते हैं। तैयारी करने में कितने छात्रों के घर बिक तक बिक जाते हैं। कितने जाने छात्र एक टाइम खाकर एक टाइम पैसे बचाकर तैयारी करते हैं। लेकिन उन छात्रों को मिलता है, तो पेपर लीक जैसा धोखा। उन छात्रों के ऊपर कितना बड़ा कहर बनकर पेपर लीक बरस रहा है। यह आप उन छात्रों से पूछिए जो लगातार 2 साल 3 साल 4 साल से घर बार छोड़कर अपनी सारी जिंदगी दांव पर लगाकर तैयारी कर रहे हैं।

अब इन छात्रों का भविष्य के साथ डबल इंजन कि भाजपा सरकार को खिलवाड़ करना बंद कर सरकार को इन पेपर लिख जैसे बड़ी समस्याओं से निपटने के लिए एक कारगर उपाय पर काम करना होगा। दूसरे के इन छात्रों का भविष्य समझ सके और आने वाले समय में पेपर लीक जैसे मामलों पर लगाम लग सके…..

ये भी पढ़े :Singrauli News: हिंडालको महान ने 250 किसानों को दिये सब्जी बीज किट

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment