मध्य प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कमल नाथ ने कहा- जो वादा किया, वो निभाना पड़ेगा

Share this

MP Budget 2024 : मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 1 जुलाई से शुरू होगा। इस सत्र में मोहन सरकार 3 जुलाई को साल 2024-25 का बजट पेश करेगी। यह बजट 3.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का होने का अनुमान है। मानसून सत्र से पहले पूर्व सीएम कमल नाथ ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया।

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही अपना बजट पेश करेगी। मैं मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री को याद दिलाना चाहता हूं कि वे विधानसभा चुनाव में जो घोषणाएं करते हैं, उसका बजट में प्रावधान करें।

जो वादा किया, वो निभाना पड़ेगा

मध्य प्रदेश सरकार शीघ्र ही अपना बजट पेश करने वाली है। मैं मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री को याद दिलाना चाहता हूँ कि बजट में उन घोषणाओं के लिए अवश्य प्रावधान कर लें जो उन्होंने विधानसभा चुनाव में की थीं।

विधानसभा चुनाव में भाजपा ने वादा किया था

  • किसानों को धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 3100 रुपया प्रति क्विंटल
  • किसानों को गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2700 रुपया प्रति क्विंटल
  • लाड़ली बहन योजना में महिलाओं को प्रति महीने 3 हज़ार रुपया
  • घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपये में।

यह सब वह वादे हैं जिन पर भरोसा करके जनता ने भाजपा की सरकार बनायी। लेकिन सरकार बनने के बाद से भाजपा इन मुद्दों के बारे में कोई चर्चा नहीं कर रही है।

बता दें कि विधानसभा सचिवालय ने 19 जुलाई तक चलने वाले सत्र के लिए बिल पेश करने के समय और विधायकों के सवाल-जवाब की अवधि की सूची प्रकाशित कर दी है। सत्र के पहले दिन और दूसरे दिन प्रश्नोत्तर काल के बाद सरकारी कामकाज होगा। जिसमें बिल पेश किये जायेंगे। इसके बाद 3 जुलाई को मप्र सरकार का बजट पेश किया जाएगा।

NTN
Author: NTN

Leave a Comment