Bhopal News : दुष्कर्म से परेशान होकर छात्रा ने लगाई थी फांसी

Share this

आरोपी सहपाठी के खिलाफ केस दर्ज, गिरफ्तार

Bhopal News  ,निशातपुरा में फांसी लगाकर खुदकुशी करने वाली एक छात्रा के मामले में पुलिस ने उसके सहपाठी के खिलाफ बलात्कार करने, आत्महत्या के लिए उकसाने और पोक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मर्ग जांच के दौरान पता चला कि आरोपी की प्रताडऩा से तंग आकर ही छात्रा ने फांसी लगाई थी. पुलिस के मुताबिक इलाके में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी बारहवीं कक्षा में पढ़ती थी.

पिछले महीने 14 अगस्त को उसने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. मृतका के एक सुसाइड नोट मिला है. मर्ग जांच के दौरान पता चला कि मोहल्ले में रहने वाले एक लड़के से छात्रा की दोस्ती थी. दोनों ही एक ही स्कूल में साथ पढ़ते थे. दो साल पहले पहले किशोरी दसवीं कक्षा में थी. इस दौरान सहपाठी उसे खाना खिलाने के लिए एक होटल लेकर पहुंचा था. इस दौरान उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था. बाद में उसने कई बार किशोरी का शारीरिक शोषण किया. कुछ समय बाद छात्रा को लगा कि वह गलत कर रही है, इसलिए उसने सहपाठी से दूरी बना ली. इस पर सहपाठी उसे परेशान करने लगा तो परिवार वालों को दोनों के बीच संबंधों का पता चल गया.

दोनों के भेजा गया शहर से बाहर

लड़के से पीछा छुड़ाने के लिए छात्रा के परिजनों ने उसे दूसरे जिले में रहने वाले रिश्तेदार के यहां भेज दिया. इधर लड़के के घर वालों ने लड़के को भी राजस्थान भेज दिया, ताकि दोनों अलग हो जाएं. लड़के को जब पता चला कि छात्रा कहां रह रही है, तो वह वहां जाकर भी उसे परेशान करने लगा. इसके बाद परिजनों ने लड़की को भोपाल बुलवाया लिया. इधर लड़का भी भोपाल लौट आया और किशोरी का पीछा कर उसे परेशान करने लगा. छात्रा की हरतरफ बदनामी होने लगी तो उसने परेशान होकर पिछले महीने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. वह एक सुसाइड नोट भी छोड़ गई थी. जांच के बाद पुलिस ने लड़के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment