Maruti Ertiga MPV: बाजार में धूम मचाने आ गया मारुती अर्टिगा एमपीवी,जाने

Share this

Maruti Ertiga MPV: भारतीय बाजार में एसयूवी कार की डिमांड बहुत ज्यादा है। आजकल की एडवांस टेक्नोलॉजी को देखते हुए मारुति की कार को काफी अच्छा बताया जा रहा है। एक से बढ़कर एक ब्रांडेड और दमदार इंजन का उपयोग किया जाता है। अगर आप भी Maruti Motors के पसंद करते हैं तो आपको बताना चाहेंगे मारुति मोटर्स ने एक बार फिर बाजार में Maruti Ertiga MPV लॉन्च करने का ऐलान किया है। तो आईए जाने मारुति अर्टिगा के लग्जरी फीचर्स और शानदार माइलेज के बारे में-

Maruti Ertiga MPV car price

मारुति अर्टिगा एमपीवी कार की शानदार टेक्नोलॉजी को देखते हुए भारत में इस कार की कीमत 8.69 लाख रुपये बताई जा रही है। इसके टॉप मॉडल की बात करें तो इसकी कीमत 13.03 लाख रुपये बताई जा रही है। और इसकी बेस्ट वेरिएंट की बात करें तो ऑन-रोड कीमत 10,10,824 रुपये और (एक्स-शोरूम) कीमत 8,68,942 रुपये है।

Features of Maruti Ertiga MPV

मारुति अर्टिगा एमपीवी के इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें दमदार 1462 सीसी का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है। जो अधिकतम 101.64 स्टीम की शक्ति प्रदान करने में सक्षम है। इसके साथ ही इसकी क्षमता 136 न्यूटन मीटर की फसल पैदा करने की है। यह 7 सीटर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसकी खास बात तो यह है कि इसमें 209 लीटर का वुडन स्पेस है। अगर इसकी फ्लो कैपेसिटी की बात करें तो यह 45 लीटर की बताई जा रही है जिसे सड़क पर 20.3 किमी के माइलेज के साथ तेज रफ्तार में चलाया जा सकता है।

इसके स्मार्ट फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को आराम देने के लिए कई टॉप क्वालिटी फीचर्स दिए गए हैं। फीचर्स में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, हीटर, एसी, वैनिटी मिरर, कप होल्डर, रियर एसी वेंट, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री, एक्सेसरी पावर आउटलेट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट शामिल हैं।

ये भी पढ़े :Akbar harem : अकबर के हरम में कितनी महिलाएं थी? अकबर की कितनी पत्नीं थी ?

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment