राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ेगा नड्डा को ,शिवराज सिंह को मिलेगी बीजेपी की कमान!

Share this

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (bjp) को लेकर सूत्रों ने अहम खबर दी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) इस्तीफा दे सकते हैं, जबकि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) को संभावित प्रतिस्थापन के रूप में दिल्ली बुलाया जा सकता है।

शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने हाल ही में विदिशा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के भानु प्रताप शर्मा को 821,408 वोटों और कुल 1,116,460 वोटों से हराकर बड़े अंतर से जीत हासिल की।

2024 के लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले सहयोगों को याद करते हुए और दिल्ली में उनके साथ फिर से काम करने की इच्छा व्यक्त करते हुए, शिवराज सिंह के लिए एक प्रमुख भूमिका का संकेत दिया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में सबसे लंबे समय तक कार्यकाल का रिकॉर्ड रखने वाले शिवराज सिंह शासन और पार्टी संगठन दोनों में अच्छे अनुभवी हैं। 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सफलता में उनकी Ladli Bahana Yojana ने अहम भूमिका निभाई. शिवराज सिंह का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (rss) से गहरा नाता है, वह 1972 में 13 साल की उम्र में आरएसएस से जुड़े थे।

उन्होंने अपना अधिकांश समय अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के साथ बिताया और भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। जेपी नड्डा का कार्यकाल 30 जून को समाप्त होने के साथ, भाजपा को जल्द ही अपने नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा करने की उम्मीद है। इस कदम का उद्देश्य लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाना है।

 

ये भी पढ़े : Kangana Ranaut: बीजेपी सांसद को थप्पड़ मारने वाला सीआईएसएफ गार्ड निलंबित, कंगना रनौत ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई घटना का जिक्र किया

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment