Rahul Gandhi: सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना-295…भारत में कितनी सीटें, सवाल पर राहुल गांधी का जवाब?

Share this

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं और दावा किया है कि भारत में 4 जून को गठबंधन सरकार बनने जा रही है. इस बीच रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और यूपी की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से पार्टी उम्मीदवार राहुल गांधी ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने 295 सीटें जीतने का दावा किया और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेलावा के गाने ‘295’ का जिक्र किया–Rahul Gandhi

यहाँ देखे पूरी विडियो–

कांग्रेस ने एग्जिट पोल को फर्जी बताया

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ”एग्जिट पोल पूरी तरह फर्जी है. 4 जून को बाहर निकलने वालों ने ही ये एग्जिट पोल जारी किए हैं। भारत गठबंधन को कम से कम 295 सीटें मिलने जा रही हैं. सभी पार्टी नेताओं ने कल मुलाकात की, राज्यवार विश्लेषण किया और निष्कर्ष निकाला कि हमें 295 सीटें मिलेंगी। यह तो वर्तमान प्रधानमंत्री और वर्तमान गृह मंत्री का मनोवैज्ञानिक खेल मात्र है। वे हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हमारा आत्मविश्वास टूट जाए. यह नहीं होगा।’

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, ‘हमने अपने पीसीसी अध्यक्षों, मुख्यमंत्रियों, प्रभारियों और उम्मीदवारों से चर्चा की है, वे सभी बहुत आश्वस्त हैं। यह एग्जिट पोल सरकार के लिए फर्जी पोल है. इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिलेंगी और वह निश्चित रूप से सरकार बनाएगा।

अखिलेश ने एग्जिट पोल की क्रोनोलॉजी समझाई

वहीं, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने एग्जिट पोल की क्रोनोलॉजी भी समझाई है. उनका कहना है कि विपक्ष ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि बीजेपी की मीडिया बीजेपी को 300 पार दिखाएगी, जिससे घोटालों की गुंजाइश बनेगी. आज का ये बीजेपी का एग्जिट पोल कई महीने पहले तैयार हुआ था और चैनलों ने आज है चलाया था.

उन्होंने कहा, ‘इस एग्जिट पोल के जरिए जनता की राय को धोखा दिया जा रहा है. इस एग्जिट पोल के आधार पर बीजेपी सोमवार को शेयर बाजार खुलने का फायदा उठाना चाहती है. अगर ये एग्जिट पोल झूठे नहीं होते और बीजेपी सचमुच हार नहीं रही होती तो बीजेपी वाले खुद को दोषी नहीं ठहराते. भाजपाइयों के मुरझाए चेहरे सारी सच्चाई बयां कर रहे हैं।

ये भी पढ़े :Mukesh Ambani: ‘आम मनोरथ’ क्या होता है? क्या हैं ये खास कनेक्शन है मुकेश अंबानी से

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment