MP REWA : अटेंडरों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट, वार्ड में मचा हंगामा

Share this

MP REWA . गांधी स्मृति चिकित्सालय के गायनी विभाग में अटेंडरों और सुरक्षाकर्मियों के बीच सोमवार को जमकर मारपीट हुई। देर तक वार्ड में हंगामा होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने लेकर आई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है।

गायनी वार्ड में भर्ती पुष्पा द्विवेदी निवासी ढखरा मऊगंज के अटेंडर सोमवार सुबह खून पर्ची लेकर अंदर पहुंचाने जा रहे थे, जिनको सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो कहासुनी हो गई। मामूली बात पर शुरू कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गई। घटना से वार्ड में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान दूसरे सुरक्षाकर्मी भी पहुंच गए और अटेंडरों के साथ मारपीट शुरू कर दी। अटेंडरों को पकड़कर सुरक्षाकर्मी पुलिस चौकी लेकर आए। सूचना मिलते ही अमहिया थाने से बल पहुंच गया और दोनों पक्षों को थाने लाया गया। एक पक्ष से शिवम द्विवेदी व शुभम द्विवेदी का कहना था कि हम पर्ची लेकर अंदर जा रहे थे लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उनको रोक दिया। जब वे पर्ची देकर जल्द वापस आने की बात बोले तो सुरक्षाकर्मियों ने मारपीट शुरू कर दी। वहीं महिला सुरक्षाकर्मी दीक्षा मिश्रा ने बताया कि जिस समय अटेंडर अंदर जा रहा था उस समय डाक्टर का राउंड चल रहा था। उसको कुछ देर रुककर अंदर जाने के लिए बोला तो वह विवाद करने लगा और मोबाइल तोड़ दिया।

 

गायनी वार्ड में इसलिए आए दिन विवाद

गायनी वार्ड में पुरुष अटेंडरों को जाने की अनुमति नहीं है। ऐसे में यदि किसी मरीज के साथ महिला अटेंडर नहीं है तो उसके लिए अस्पताल में कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे अटेंडरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। काफी समय से वार्ड में एक ऐसे आफिस को बनवाने की मांग की जा रही थी जिसमें लोग वार्ड के अंदर गए बिना ही सेपल, पर्ची सहित मरीज तक सामान पहुंचा सकें। हालांकि इस दिशा में प्रयास नहीं किया गया जिससे अस्पताल में आए दिन विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है।

दोनों पक्ष थाने आया था, जिन्होंने मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। गायनी वार्ड में अंदर घुसने की बात पर उनके बीच विवाद हुआ था। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।

-विजय सिंह, थाना प्रभारी अमहिया

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment