Share market: टुट गया रिकॉर्ड… आज फिर पहुंचा ऑल टाइम हाई, पहली बार 78,188 के पार निकला सेंसेक्स, यहां जानें निफ्टी का हाल

Share this

Share market: भारतीय शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार में एक बार फिर जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। भारतीय शेयर बाजार हर दिन नए आयाम स्थापित कर रहा है। दरअसल, आज फिर भारतीय शेयर बाजार ने अपना ऑल टाइम हाई बना लिया है. आज शुरुआती सत्र के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से ज्यादातर में बढ़त देखने को मिल रही है, जबकि कुछ में ही शुरुआती सत्र में कमजोरी दर्ज की गई है–Share market

जानकारी के मुताबिक, शुरुआती सत्र में भारतीय शेयर बाजार नई ऊंचाई पर पहुंच गया है। हालांकि, आज सेंसेक्स की शुरुआत 50 अंकों की गिरावट के साथ हुई. जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने अपने दिन के कामकाज की शुरुआत 78003 पर की. वहीं निफ्टी (Nifty) भी शुरुआती कारोबार के दौरान 25 अंक फिसलकर 23696 के स्तर पर कारोबार करने लगा।

आज के टॉप गेनर्स

दरअसल, अगर आज भारतीय शेयर बाजार के टॉप गेनर्स की बात करें तो इसमें मझगांव डॉक, गार्डन रीच, मन्नापुरम फाइनेंस, भारत डायनेमिक्स, पीएनबी हाउसिंग और अमारा राजा बैटरीज के शेयर शामिल हैं। इसके साथ ही क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन, मैक्स हेल्थ केयर, सीई इंफो सिस्टम्स, वेदांता, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल, फाइव स्टार बिजनेस और एस्ट्राजेनेका के शेयरों में भी कमजोरी देखी जा रही है।

मल्टीबैगर शेयर स्थिति

आज के कारोबार में मल्टीबैगर शेयरों की स्थिति पर नजर डालें तो टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, लार्सन, कोटक महिंद्रा बैंक, विप्रो, एशियन पेंट्स के शेयरों में अच्छी बढ़त दिख रही है। वहीं कमजोर शेयरों में Chcl Tech, इंफोसिस, पावर ग्रिड, ONGC, अशोक लीलैंड, जेके पेपर और टैक्स मेको रेल जैसे बड़े शेयर शामिल हैं।

जानिए कल के बाजार का हाल

दरअसल कल यानी कि इससे पहले 25 जून को शेयर बाजार ने अपना ऑल टाइम हाई बनाया था | बता दें कि कल सेंसेक्स 712 अंक बढ़कर 78,053 पर बंद हुआ था। जबकि यह 183 अंकों की बढ़त के साथ 23,721 के स्तर पर बंद हुआ….

ये भी पढ़े :MP Weather: एमपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment