भोपाल – कोहरे के कारण रिकॉर्ड ट्रेन टिकट रद्द किए गए ,

Share this

11 दिनों में 20 लाख से अधिक रिफंड, रेल मंडल को 2 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

भोपाल (ईएमएस)। कोहरे के कारण रिकॉर्ड रेल टिकट  कैंसिलेशन (Rail ticket cancellation) हुए है। जनवरी के महीने में बीते 11 दिनों में भोपाल और रानी कमलापति स्टेशनों पर 20 लाख से अधिक का रिफंड देना पड़ा। जिसके चलते रेल मंडल को करीब 2 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

एक तरफ कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार थमने का असर रहा, तो वहीं दूसरी ओर जगह-जगह चल रहे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलमेंट वर्क के कारण कई ट्रेनें रद्द की गई। जनवरी के 11 दिनों में भोपाल के दोनों स्टेशनों पर 20 लाख से ज्यादा का रिफंड दिया गया। जिससे भोपाल और आरकेएमपी स्टेशनों पर 8 लाख से अधिक का घाटा हुआ। जनवरी महीने में करीब 1700 रेल टिकट कैंसिल हुए। जबकि पिछले साल इसी अवधि में यह संख्या 1000 से 1200 के पास थी। टिकट कैंसिलेशन की वजह से रेल मंडल को करीब 2 करोड़ से ज्यादा नुकसान हुआ है।

मथुरा स्टेशन पर निर्माण के चलते ट्रेनें रद्द

इधर, मथुरा स्टेशन पर निर्माण कार्य के चलते ट्रेनों को रद्द किया गया है। जिससे ग्वालियर के रेल यात्रियों को परेशानियों को सामना करना पड़ेगा। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली- झांसी ताज एक्सप्रेस 5 फरवरी तक और ग्वालियर-बरौनी,बरौनी एक्सप्रेस 15 फरवरी तक रद्द रहेगी।

 

india में विश्वकप के दौरान हालात काफी प्रतिकूल थे : आर्थर

india में विश्वकप के दौरान हालात काफी प्रतिकूल थे : आर्थर

Leave a Comment