Hero की इस बाइक की डिजाइन और पावर के आगे बाकी सभी बाइक्स फेल

Share this

Hero : हीरो की मेवरिक 400 जल्द लॉन्चिंग होने वाली है। इस बाइक के साथ प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में कंपनी प्रवेश कर रही है। हार्ले डेविडसन X400 पर आधारित इस बाइक को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड 350 और क्लासिक 350 के साथ होंडा CB 350 और Jawa 350 से भी है। इसका कीमत के हिसाब से मुकाबला हार्ले डेविडसन X400 से है।

Also Read : Kia ने लॉन्च किया Carnival HEV, जानिए क्या है इसमें खास फीचर्स

डिजाइन लुक में सबसे मॉडर्न

इस ‘मेवरिक’ का डिजाइन लुक सबसे मॉडर्न है। होंडा, जावा और आरई क्लासिक 350 जाहिर तौर पर रेट्रो बाइक हैं। जिनमें समान इंजन हैं मेवरिक अभी तक सड़कों पर नहीं आई है। लेकिन हीरो की है तो इसकी फिट और फिनिश ने आश्वासन दिया है। जावा 350 ने लॉन्च के बाद से इस मामले में खुद में सुधार किया है। आरई ने हमेशा खुद को उच्च मानकों पर कायम रखा है।

बहुत शक्तिशाली है इसका इंजन

मेवरिक और X440 में इस सेगमेंट के सबसे बड़े इंजन हैं। इसका 440CC एयर-कूल्ड इंजन 27HP पर 38NM टॉर्क पैदा करता है। जावा 350 में 334CC का सबसे छोटा इंजन है। यह 28 NM टॉर्क के साथ 22HP की पावर पैदा करता है। रॉयल एनफील्ड और होंडा CB 350 की शक्ति केवल 20HP के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स में उपलब्ध है।

Also Read : Xiaomi 14 Ultra में एंड्रॉइड 14 के साथ 50MP के 04 कैमरा, कई डिटेल लीक

इसमें नहीं होगा सिंगल चैनल ABS वेरिएंट

एयर कूल्ड इंजन से चलने वाली इन बाइक्स में आधुनिक फीचर्स हैं। सभी में मोबाइल चार्ज करने के लिए यूएसबी स्लॉट हैं। जावा को छोड़कर, सभी में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है। हार्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है। जिसमें मेवरिक के चारों ओर एलईडी लाइटिंग है। सिंगल चैनल ABS वेरिएंट क्लासिक और हंटर 350 पर उपलब्ध है।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment