DA increase update : अच्छी खबर! कर्मचारियों का 50 फीसदी डीए पक्का, जानिए खाते में कब आएगा पैसा?

Share this

DA increase update -केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, महंगाई भत्ते का नंबर कन्फर्म, अब कर्मचारियों को मिलेगा 50 फीसदी महंगाई भत्ता AICPI इंडेक्स श्रम ब्यूरो द्वारा प्रकाशित किया जाता है, इंडेक्स के मुताबिक 50 फीसदी महंगाई भत्ते की गारंटी होती है, हालांकि इंडेक्स में थोड़ी कमी देखी गई लेकिन इसके बावजूद महंगाई नहीं है. भत्ते पर असर. महंगाई भत्ते की रकम 50 फीसदी से ज्यादा है. इसके साथ ही लगातार चौथी बार महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है.

केंद्रीय कर्मचारियों को जनवरी 2024 से 50 फीसदी डीए मिलेगा लेकिन, उसके बाद महंगाई भत्ता शून्य हो जाएगा जिसके बाद महंगाई भत्ते की गणना शुरू होगी और 50 फीसदी डीए कर्मचारियों के मूल वेतन में जोड़ा जाएगा। मूल वेतन 18000 रुपये है। तो उसके वेतन में 9000 रुपये का 50 प्रतिशत जोड़ा जाएगा. जब भी कोई नया वेतनमान लागू होता है, तो कर्मचारियों को मिलने वाला डीए मूल वेतन में जोड़ा जाता है. एक और अधिक पढ़ें उदाहरण के लिए, यह था 2016 में किया गया.

इससे पहले जब 2006 में छठा वेतनमान आया था तब दिसंबर तक पांचवें वेतनमान में 187% डीए दिया जाता था, पूरा डीए मूल वेतन में जोड़ा जाता था, इसलिए छठे वेतनमान का गुणांक 1.87 था, फिर नए वेतन बैंड और नए ग्रेड वेतन भी बनाए गए लेकिन इसमें लग गए। डिलीवरी के लिए तीन साल

 

OLD PENSION SCHEME : कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पुरानी पेंशन स्कीम में मिलेगा बंपर फायदा!

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment