PM Excellence College singrauli news : कॉलेज में कम पड़ रही बस की व्यवस्था, जगी उम्मीद,छात्र-छात्राओं ने की दो और बस चलाने या फिर छूट की मांग

Share this

singrauli news. पीएम एक्सीलेंस कॉलेज (PM Excellence College) में छात्र-छात्राओं को कॉलेज लाने के लिए लगाई गई केवल एक बस नाकाफी साबित हो रही है बस दो रूट पर चक्कर लगाने के बावजूद अधिकतम 130 छात्र-छात्राओं को कॉलेज पहुंचा पा रही है, जबकि बस जैसे दूसरे वाहनों से कॉलेज पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या हजारों में हैं।

छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य से कम से कम दो बस और चलाने की मांग की गई है। छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि कम से कम दो अतिरिक्त बस चलाई जाए या फिर यात्री बसों और ऑटो में छात्र-छात्राओं के लिए कॉलेज बस की तरह केवल एक रुपया किराया लिया जाए। फिलहाल छात्र-छात्राओं की मांग को उच्च शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लिया है।

विभाग की ओर से कॉलेज प्राचार्य से संपूर्ण विवरण मांगा है। उम्मीद है कि छात्र-छात्राओं के हित में विभाग की ओर से जल्द ही कोई उचित निर्णय लिया जाएगा।

केवल दो रूट पर चलती है बस

वर्तमान में पीएम एक्सीलेंस कॉलेज (PM Excellence College) की ओर से चलाई जाने वाली इकलौती बस केवल दो रूट पर चलती है। जबकि तीन से चार रूट पर और बसों की जरूरत महसूस की जा रही है। वर्तमान में कॉलेज की बस माड़ा से लेकर बैढऩ और फिर सासन से लेकर वैढऩ के बीच चलती है। जबकि छात्र-छात्राओं को बरगवां व मोरवा रूट पर भी बसों की जरूरत महसूस की जा रही है।

आज 10 बजे से होगी बैठक

उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) की ओर से पीएम एक्सीलेंस कॉलेजों के प्राचार्यों की कार्यशाला बुलाई है। सुबह 10 बजे से टीटी नगर भोपाल में आयोजित कार्यशाला में बस सुविधा का विवरण देना होगा। साथ ही जरूरतों पर भी चर्चा की जाएगी। प्राचार्यों से विभाग सुझाव व विकल्प लेगा। इसके बाद आवश्यकता अनुसार निर्णय लिया जाएगा। गौरतलब है कि बस की सुविधा जनभागीदारी से चल रही है।

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment